ये रिश्ता क्या कहलाता है

- अनुराधा गोयल Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
learn about relationship status
45 साल की शालिनी (काल्पनिक नाम) अपने 22 साल के बेटे और 17 साल की बेटी के साथ अलग रहती थी। शालिनी का पति से तलाक हो चुका था। शालिनी को देखकर ऐसा लगता था जैसे वो अपने जीवन को ढो रही है। अकसर उसके घर में सन्नाटा पसरा रहता है। कुछ समय बाद शालिनी के हाव-भाव, उसका रहन-सहन, सब कुछ बदल गया। इन सबका कारण था शालिनी के घर में 23 साल के एक खूबसूरत नवयुवक मनोज (काल्पनिक नाम) का पेइंग गेस्ट बनकर आना।
अब शालिनी पहले से कहीं अधिक बन-ठनकर रहती है और उदासी वाले इस चेहरे पर खुशी झलकती है। शालिनी और मनोज की उम्र में लगभग 22 साल का फर्क है। लेकिन आप जानना नहीं चाहेंगे शालिनी में परिवर्तन का कारण मनोज कैसे है? दरअसल, शालिनी मनोज को पसंद करने लगी है और दोनों के बीच एक चाहा-अनचाहा ऐसा रिश्ता डवलप हो गया है जिसे समाज अवैध और बेमेल संबंधों के नाम से जानता है।


यह कहानी सिर्फ शालिनी की ही नहीं है। आज के दौर में आप अपने आसपास आसानी से बेमेल रिश्तों को पनपते देख सकते हैं। हालांकि कम उम्र की लड़कियों का मैच्योर और बड़ी उम्र के पुरूषों की और आकर्षित होने का ट्रेंड नया नहीं है लेकिन इस ट्रेंड में एक खासा बदलाव आया है और वह है उम्रदराज महिलाओं का अपने से छोटी उम्र के लड़कों से रिश्ते बनाना। आइए इन रिश्तों पर डालते हैं एक नजर-



सवाल- आपकी नजर में बेमेल रिश्ता या अफेयर कहां तक सही है?

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

पीएम नरेंद्र मोदी के मैसूर भाषण की बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसूर में चुनावी जनसभा की। पीएम मोदी ने कहा कि, मैसूर को सैटेलाइट रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा जो वर्ल्ड क्लास का होगा।

19 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen