विज्ञापन

ये रिश्ता क्या कहलाता है

- अनुराधा गोयल Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
learn about relationship status
विज्ञापन
ख़बर सुनें
45 साल की शालिनी (काल्पनिक नाम) अपने 22 साल के बेटे और 17 साल की बेटी के साथ अलग रहती थी। शालिनी का पति से तलाक हो चुका था। शालिनी को देखकर ऐसा लगता था जैसे वो अपने जीवन को ढो रही है। अकसर उसके घर में सन्नाटा पसरा रहता है। कुछ समय बाद शालिनी के हाव-भाव, उसका रहन-सहन, सब कुछ बदल गया। इन सबका कारण था शालिनी के घर में 23 साल के एक खूबसूरत नवयुवक मनोज (काल्पनिक नाम) का पेइंग गेस्ट बनकर आना।
विज्ञापन
अब शालिनी पहले से कहीं अधिक बन-ठनकर रहती है और उदासी वाले इस चेहरे पर खुशी झलकती है। शालिनी और मनोज की उम्र में लगभग 22 साल का फर्क है। लेकिन आप जानना नहीं चाहेंगे शालिनी में परिवर्तन का कारण मनोज कैसे है? दरअसल, शालिनी मनोज को पसंद करने लगी है और दोनों के बीच एक चाहा-अनचाहा ऐसा रिश्ता डवलप हो गया है जिसे समाज अवैध और बेमेल संबंधों के नाम से जानता है।


यह कहानी सिर्फ शालिनी की ही नहीं है। आज के दौर में आप अपने आसपास आसानी से बेमेल रिश्तों को पनपते देख सकते हैं। हालांकि कम उम्र की लड़कियों का मैच्योर और बड़ी उम्र के पुरूषों की और आकर्षित होने का ट्रेंड नया नहीं है लेकिन इस ट्रेंड में एक खासा बदलाव आया है और वह है उम्रदराज महिलाओं का अपने से छोटी उम्र के लड़कों से रिश्ते बनाना। आइए इन रिश्तों पर डालते हैं एक नजर-



सवाल- आपकी नजर में बेमेल रिश्ता या अफेयर कहां तक सही है?

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Campus Archives

इस दिन से होंगी यूजी परीक्षाएं, विवि ने बनाए 154 केंद्र

प्रदेश विश्वविद्यालय की यूजी डिग्री कोर्स बीए, बीएससी और बी-कॉम की सेमेस्टर अंत परीक्षाएं बीस अक्तूबर से शुरू होगी।

16 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

22 अक्टूबर News Update: विराट कोहली का नया करिश्मा साथ ही देशभर की बड़ी खबरें

विराट कोहली का नया करिश्मा, गला घोंट कर की गई यूपी विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्या साथ ही देशभर की बड़ी खबरें

22 अक्टूबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree