विज्ञापन

अजूबे से कम नहीं है पिंकी की सफलता

राम शंकर Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
success of pinki is miracle
ख़बर सुनें
10 अप्रैल 1986 को पश्चिम बंगाल के पुरूलिया में जन्मी पिंकी की सफलता की कहानी किसी अजूबे से कम नहीं है। पहली सफलता की गाथा उसने महज 17 साल में लिखी। एशियन इंडोर एथलेटिक्स में उसने दो मेडल जीतकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। 400 और 800 मीटर रिले दौड़ में पिंकी ने जब देश को तमगा दिलाया तो हर कोई उसका मुरीद हो गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
उन्होंने 2006 में कतर के दोहा में हुए एशियाई खेलों में चार सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता और उसी साल मेलबर्न में राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने रजत पदक जीता। कार दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी होने के बाद ऐसा लगा कि इस खिलाड़ी का करियर कहीं खत्म न हो जाए। पर 2007 में पिंकी ने जोरदार वापसी की। हालांकि पिंकी तीन साल पहले ही संन्यास ले चुकी हैं।

सवाल- क्या आपको लगता है कि पिंकी प्रमाणिक के साथ नाइंसाफी हुई है?

Recommended

क्या कारोबार में लगाया हुआ धन फंस जाता है ? करें उपाय
ज्योतिष समाधान

क्या कारोबार में लगाया हुआ धन फंस जाता है ? करें उपाय

जानें क्यों कायम है आपकी नौकरी पर संकट?
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों कायम है आपकी नौकरी पर संकट?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Astrology Archives

मेष राशि के जातक का गुण, स्वभाव और व्यक्तित्व

इस राशि चिह्न के तहत जन्में व्यक्ति जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं। इनकी मासूमियत लोगो को आकर्षित करती है। ये करिश्माई, साहसी और दोस्ताना होते हैं।

8 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

फिरोजाबाद में एक दिन के पीएम बनने पर लोगों ने रखी अपनी राय, कहा इस मुद्दे पर करेंगे वोट

अमर उजाला का चुनावी फिरोजाबाद पहुंचा। जहां पर लोगों ने एक दिन के पीएम बनने पर कहा शिक्षा और स्वास्थय पर करेंगे काम ।

13 मार्च 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree