ठंडे पहाड़ों की सैर

विनीता वशिष्ठ Updated Sat, 26 May 2012 12:00 PM IST
Summer holidays Top Destination Visit cold mountains
ख़बर सुनें
आग बरसाते जून-जुलाई के महीनों में स्कूल बंद होते ही बच्चों की हिल स्टेशन चलने की फरमाइश शुरू हो चुकी है। आप भी सोच रहे हैं कि इस चिलचिलाती गर्मी से छुटकारा पाने के लिए किसी हिल स्टेशन पर सकून के पल बिताए जाएं। तो सोच क्या रहे हैं, बैग पैक कीजिए और निकल पड़िए सुरम्य वादियों और ठंडे पहाड़ों की सैर पर। अगर आप ठंडे और शांत माहौल की तलाश में हैं तो ये पहाड़ी स्पॉट आपको बेहद पसंद आएंगे। यहां आप ठंडक के साथ साथ एडवेंचर का भी भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं। यहां कुछ पॉपुलर हिल स्टेशनों की जानकारी दी जा रही है जो गर्मियों में घूमने के लिए मुफीद है। तो देर किस बात की, बैग पैक कीजिए और निकल पड़िए शांत और ठंडक भरे इन स्पॉट्स के टूर पर।
सुहाना सफर

हिल स्टेशन जाते समय भी आप मौज ले सकते हैं। रास्ते भर प्रकृति मानों गीत गाने लगती है। जिग जैग सड़कें और खिड़की से दिखाई देने वाला नजारा। पल पल ये नजारा बदलता रहता है। कभी दिल को जोरों से धड़का देने वाली खाई की गहराई नजर आती है तो कभी बादलों को चूमते हुए पहाड़ों की ऊँचाई। गर्म मैदानों का साथ छोड़ कर कब आप पहाड़ों की आगोश में आ गए पता ही नहीं चलेगा।

Recommended

Spotlight

Related Videos

आजादी वाले दिन कश्मीर पर थी सुब्रमण्यम स्वामी की ये राय

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कश्मीर के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि राइफल मैन औरंगजेब और मेजर आदित्यनाथ ने जिस तरह से अपनी शहादत दी वो अपने आप में मायने रखती है और ये दोनों शहीद शौर्य चक्र पाने के हकदार हैं।

15 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree