ठंडे पहाड़ों की सैर

विनीता वशिष्ठ Updated Sat, 26 May 2012 12:00 PM IST
Summer holidays Top Destination Visit cold mountains
आग बरसाते जून-जुलाई के महीनों में स्कूल बंद होते ही बच्चों की हिल स्टेशन चलने की फरमाइश शुरू हो चुकी है। आप भी सोच रहे हैं कि इस चिलचिलाती गर्मी से छुटकारा पाने के लिए किसी हिल स्टेशन पर सकून के पल बिताए जाएं। तो सोच क्या रहे हैं, बैग पैक कीजिए और निकल पड़िए सुरम्य वादियों और ठंडे पहाड़ों की सैर पर। अगर आप ठंडे और शांत माहौल की तलाश में हैं तो ये पहाड़ी स्पॉट आपको बेहद पसंद आएंगे। यहां आप ठंडक के साथ साथ एडवेंचर का भी भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं। यहां कुछ पॉपुलर हिल स्टेशनों की जानकारी दी जा रही है जो गर्मियों में घूमने के लिए मुफीद है। तो देर किस बात की, बैग पैक कीजिए और निकल पड़िए शांत और ठंडक भरे इन स्पॉट्स के टूर पर।
सुहाना सफर

हिल स्टेशन जाते समय भी आप मौज ले सकते हैं। रास्ते भर प्रकृति मानों गीत गाने लगती है। जिग जैग सड़कें और खिड़की से दिखाई देने वाला नजारा। पल पल ये नजारा बदलता रहता है। कभी दिल को जोरों से धड़का देने वाली खाई की गहराई नजर आती है तो कभी बादलों को चूमते हुए पहाड़ों की ऊँचाई। गर्म मैदानों का साथ छोड़ कर कब आप पहाड़ों की आगोश में आ गए पता ही नहीं चलेगा।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

AIUDF और बदरुद्दीन अजमल के बारे में वो हर बात जो आप जानना चाहते हैं

सेना प्रमुख बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और AIUDF पर दिए बयान से राजनीतिक बवाल मच गया है। सेना प्रमुख के बयान के बाद ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के चीफ बदरूद्दीन अजमल से पलटवार किया।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen