मराठवाड़ा में बन रहा ‘नया पाकिस्तान’: ठाकरे

मुंबई/ब्यूरो Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
marathwada-has-become-new-pakistan-thakre
ख़बर सुनें
शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के आतंकियों के शरणस्थल में तब्दील होने पर गहरी चिंता जताई है। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में उन्होंने लिखा है कि एक समय संतों की भूमि रहा मराठवाड़ा अब तेजी से ‘नया पाकिस्तान’ बनता जा रहा है। यहां की जमीन पर आतंकवाद की फसल लहरा रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया अबू जुंदाल उर्फ सैयद जबीउद्दीन मराठवाड़ा क्षेत्र के ही बीड जिले का रहने वाला है। देश में आधा दर्जन से अधिक आतंकी घटनाओं में उसका हाथ बताया गया है।
ठाकरे ने लिखा कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के गृह और गुप्तचर विभाग की सुस्ती के चलते मराठवाड़ा आतंकियों की भर्ती का केंद्र बन रहा है। देश में जहां कहीं भी आतंकी हमला होता है, उसका कनेक्शन इस क्षेत्र से जुड़ा होता है। घाटकोपर में हुए बम विस्फोट की साजिश संभाजीनगर व परभणी में रची गई। 26/11 हमले का सूत्रधार भी मराठवाड़ा का है। जेल में बंद जबीउद्दीन के साथी अब्दुल अजीज, मोमिन मोहम्मद अखील,अब्दुल समद भी बीड के ही हैं।

ठाकरे ने लिखा है कि आरएसएस के मुख्यालय में बम रखने वाला हिजबुल का आतंकी भी संभाजीनगर का था। सिमी के संस्थापक सफदर नागौरी का नेटवर्क मराठवाड़ा में फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा में जन्म ले रहा ‘नया पाकिस्तान’ सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।

Spotlight

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen