मराठवाड़ा में बन रहा ‘नया पाकिस्तान’: ठाकरे

मुंबई/ब्यूरो Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
marathwada-has-become-new-pakistan-thakre
शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के आतंकियों के शरणस्थल में तब्दील होने पर गहरी चिंता जताई है। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में उन्होंने लिखा है कि एक समय संतों की भूमि रहा मराठवाड़ा अब तेजी से ‘नया पाकिस्तान’ बनता जा रहा है। यहां की जमीन पर आतंकवाद की फसल लहरा रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया अबू जुंदाल उर्फ सैयद जबीउद्दीन मराठवाड़ा क्षेत्र के ही बीड जिले का रहने वाला है। देश में आधा दर्जन से अधिक आतंकी घटनाओं में उसका हाथ बताया गया है।
ठाकरे ने लिखा कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के गृह और गुप्तचर विभाग की सुस्ती के चलते मराठवाड़ा आतंकियों की भर्ती का केंद्र बन रहा है। देश में जहां कहीं भी आतंकी हमला होता है, उसका कनेक्शन इस क्षेत्र से जुड़ा होता है। घाटकोपर में हुए बम विस्फोट की साजिश संभाजीनगर व परभणी में रची गई। 26/11 हमले का सूत्रधार भी मराठवाड़ा का है। जेल में बंद जबीउद्दीन के साथी अब्दुल अजीज, मोमिन मोहम्मद अखील,अब्दुल समद भी बीड के ही हैं।

ठाकरे ने लिखा है कि आरएसएस के मुख्यालय में बम रखने वाला हिजबुल का आतंकी भी संभाजीनगर का था। सिमी के संस्थापक सफदर नागौरी का नेटवर्क मराठवाड़ा में फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा में जन्म ले रहा ‘नया पाकिस्तान’ सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

Recommended

Mere Alfaz

सरहद

22 फरवरी 2018

Mere Alfaz

खंजर

22 फरवरी 2018

Mere Alfaz

मलाल

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen