विज्ञापन

महाकुंभ में सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

लखनऊ/एजेंसी Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Maha-Kumbh-Mela-will-ensure-safety
ख़बर सुनें
अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में आयोजित होने वाले महाकुंभ मेले में सुरक्षा के कड़े प्रबंध होंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार के साथ उत्तराखण्ड सरकार से भी सुरक्षा बल की मुहैया कराने का अनुरोध किया है। महाकुंभ में भारत सहित दुनियाभार से करोड़ों श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है।
विज्ञापन

उत्तराखण्ड और केंद्र से मांगी गई पुलिस
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जगमोहन यादव ने मंगलवार को कहा कि सुरक्षा इंतजामों को बेहतर करने के उद्देश्य से जल्द उत्तर प्रदेश पुलिस जल्द उत्तराखण्ड पुलिस के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक करेगी। अधिकारियों के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से केंद्र सरकार से 50 कंपनी सुरक्षा बल और उत्तराखण्ड सरकार से 10 कंपनी प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) मुहैया कराने का अनुरोध किया गया है।
सीसीटीवी और कुत्तों से होगी निगरानी
मेला क्षेत्र में पीएसी और केंद्रीय सुरक्षा बलों के अलावा एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 12 अपर पुलिस अधीक्षक, 50 पुलिस उपाधीक्षक, 550 निरीक्षक, 450 उप निरीक्षक और 5800 हेड कांस्टेबल तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा मेले में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और बम निरोधक दस्तों व खोजी कुत्तों की भी सेवाएं ली जाएंगी। उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद में साल 2000 में पिछला महाकुम्भ आयोजित हुआ था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us