विज्ञापन

आखिर फेसबुक से क्यों भड़की मेरठ की जनता?

मेरठ/ब्यूरो Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
objectionable-image-on-facebook-protests-in-meerut
ख़बर सुनें
फेसबुक पर एक धार्मिक स्थल से संबंधित आपत्तिजनक चित्र से एक समुदाय विशेष ने गुस्सा जताया है। सोमवार देर शाम सैकड़ों लोगों ने आपत्तिजनक चित्र पर विरोध जताते हुए करीब दो घंटे घंटाघर और रेलवे रोड चौराहे पर प्रदर्शन किया। फोर्स लेकर घंटाघर पहुंचे एसएसपी ने लोगों को समझा-बुझा कर हालात संभाले। डीएम आवास पर पहुंचे जिम्मेदार लोगों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। आरोपी के खिलाफ नामजद केस दर्ज करते हुए गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है।
विज्ञापन

पुलिस के अनुसार, यह चित्र हापुड़ निवासी एक छात्र ने अपनी फेसबुक आईडी पर अपलोड किया है। पता चलने पर एक समुदाय विशेष में रोष फैल गया। सैकड़ों की तादाद में लोग घंटाघर और रेलवे रोड पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही एसएसपी फोर्स लेकर वहां पहुंचे और गुस्साए लोगों से बातचीत कर उनको समझाया। इसी दौरान समाज के जिम्मेदार लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी विकास गोठलवाल से उनके आवास पर मिला। दोनों अफसरों से आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई और फेसबुक आईडी से आपत्तिजनक चित्र तुरंत हटाने की मांग की गई।
एसएसपी के. सत्यनारायणा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर लिया गया है। वेबसाइट से चित्र भी हटवा दिया गया है। आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि एहतियातन शहर को आठ सेक्टर में बांटते हुए मिश्रित आबादी और मुख्य स्थानों पर भारी पुलिस फोर्स, आरएएफ और पीएसी तैनात की गई है।
-ओछी हरकत करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। लोगों से अपील है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
- जेएल त्रिपाठी, एडीजी, एनसीआर जोन

-पुलिस की तरफ से आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। यदि कानून व्यवस्था हाथ में लेने का प्रयास किया गया तो सख्त कार्रवाई होगी।
- विकास गोठलवाल, डीएम मेरठ
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us