इस्तीफा देने को तैयार बैठें है टीएमसी मंत्री

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
tmc-ministers-ready-to-give-resigenation
ख़बर सुनें
राष्ट्रपति चुनाव की सियासत में कांग्रेस से मात खा चुकीं ममता बनर्जी किसी भी सूरत में कांग्रेस के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं हैं। लिहाजा, कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने अपने तेवर और कड़े कर दिए हैं।
विज्ञापन

टीएमसी ने कांग्रेस को झटका देने के लिए केंद्र से अपने मंत्रियों के इस्तीफा की धमकी तक दे दी है। तृणमूल ने यूपीए सरकार को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि कांग्रेस अकेले दम पर सरकार नहीं चला रही है। वह गठबंधन में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है और सरकार उसके समर्थ के बल पर चल रही है।
वैसे पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान से तृणमूल को करारा झटका लगा है, लेकिन वह इस सियासी संघर्ष में किसी भी सूरत में कांग्रेस के सामने कमजोर पड़ने के लिए तैयार नहीं है। यूपीए से बाहर जाने को लेकर पार्टी हालांकि बेहद सावधानी बरत रही है, लेकिन वह कांग्रेस को धमकाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
सोमवार को पहले मीडिया को बताया गया कि केंद्र में तृणमूल कोटे के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा ममता बनर्जी को सौंप दिया है। कुछ देर बाद ही तृणमूल नेता और केंद्रीय राज्यमंत्री सुदीप बंदोपाध्याय ने इसका खंडन कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि टीएमसी के सभी मंत्री इस्तीफा देने लिए मानसिक रूप से तैयार बैठे हैं। अगर देर है तो बस ममता बनर्जी के कहने भर की।

सुदीप ने कहा कि आगे की रणनीति को लेकर ममता बनर्जी जल्द ही बैठक बुलाएगी। उधर, राष्ट्रपति चुनाव की जंग में अब कांग्रेस ममता बनर्जी के खिलाफ ज्यादा दूर तक जाना नहीं चाहती। दूसरी ओर, तृणमूल भी फिलहाल सरकार से बाहर जाने के पक्ष में नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us