विज्ञापन

यूपी सरकार का यू-टर्न, 7 बजे नहीं बंद होंगे मॉल्स

लखनऊ/एजेंसी Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
UP-government-revoked-the-order-of-power-cuts
ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश में बिजली आपूर्ति को लेकर एक दिन पहले दिए गए अपने आदेश पर यू-टर्न लेते हुए सरकार ने सदन में सोमवार को बयान दिया कि शाम सात बजे तक बाजार और शॉपिंग मॉल्स बंद नहीं होंगे। विधानसभा में विपक्ष के तेवरों से घबरायी सरकार की ओर से सफाई देते हुए नगर विकास मंत्री आजम खान ने कहा कि सरकार ने बाजार और शॉपिंग मॉल्स बंद करने का आदेश नहीं दिया था। सरकार की ओर से यह मात्र एक सुझाव था।
विज्ञापन

विपक्ष के विरोध से झुकी सपा सरकार
सदन में दिए गए अपने बयान में आजम खान ने कहा 'बिजली आपूर्ति की समस्या को देखते हुए सरकार ने ऐसा सुझाव दिया था कि शाम सात बजे तक बाजार और शॉपिंग मॉल्स बंद किए जा सकते हैं।' उल्लेखनीय है कि आजम खान ने जब सोमवार को सरकार की ओर से यह बयान दिया उस समय विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सदस्य मौजूद नहीं थे।
इससे पहले, विधानसभा सत्र के दौरान राज्य में बिजली आपूर्ति का मुददा जोर-शोर से उठा। इस मुददे को लेकर भाजपा ओर कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। विधानसभा की कार्यवाही सोमवार को 11 बजे जैसे ही शुरू हुई विपक्षी सदस्यों ने एकजुट होकर सरकार के उस फैसले का विरोध किया।

विरोध्ा के दौरान भाजपा, कांग्रेस दिखे एकजुट
भाजपा के सदस्यों ने इस मुददे को लेकर जबर्दस्त हंगामा किया। विधानसभा में पार्टी के सचेतक राधामोहन दास अग्रवाल ने कहा कि सरकार का यह निर्णय पूरी तरह से गलत है। भाजपा सदस्यों के सुर में सुर मिलाते हुए कांग्रेसी सदस्यों ने भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जल्द से जल्द इस फैसले को वापस लेने की मांग की। गौरतलब है कि बिजली आपूर्ति की दिक्कतों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश भर की सभी दुकानों और मॉल को शाम सात बजे के बाद बंद किए जाने का आदेश दिया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us