विज्ञापन

निकाय चुनाव को पुनर्मतदान की तिथियां तय

लखनऊ/ब्यूरो Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
Body-recall-election-dates-set
विज्ञापन
ख़बर सुनें
राज्य निर्वाचन आयोग ने चार चरणों में होने वाले निकाय चुनाव के पुनर्मतदान की तिथियां तय कर दी हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने इस संबंध में रविवार को अधिसूचना जारी कर दी। इसके मुताबिक पहले चरण का 24 जून (लखनऊ में 23 जून) को होने वाला मतदान यदि स्थगित या निरस्त किया जाता है, तो इसके लिए पुनर्मतदान 26 जून को कराया जाएगा।
विज्ञापन
इसी तरह 27 जून को दूसरे चरण का मतदान स्थगित या निरस्त होता है तो पुनर्मतदान 29 जून को, तीसरे चरण का 1 जुलाई को होने वाला मतदान निरस्त होने पर 3 जुलाई को और चौथे चरण का 4 जुलाई को होने वाला मतदान निरस्त या स्थगित होता है तो 6 जुलाई को पुनर्मतदान कराया जाएगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि पुनर्मतदान कराए जाने के संबंध में लिए गए निर्णय से आयोग को उसी दिन सूचित करना होगा तथा संबंधित मुद्रणालय से संपर्क कर आवश्यक मात्रा में मत पत्र छपवाना होगा।

इधर यूपी में चार चरणों में होने वाले निकाय चुनाव के लिए मैदान में उतरे उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो गई है। चारों चरणों में अब तक 164 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। पहले चरण में 17945, दूसरे चरण में 18921, तीसरे चरण में 15213 तथा चौथे चरण में 14633 उम्मीदवार मैदान में हैं। उम्मीदवारों की संख्या में मामूली फेरबदल हो सकता है, क्योंकि जिलों से मिले उम्मीदवारों की संख्या का मिलान किया जा रहा है।

यूपी में निकाय चुनाव इस बार चार चरणों में हो रहा है। पहले चरण में पहले चरण में 18, दूसरे चरण में 17, तीसरे चरण में 20 और चौथे चरण में 16 जिलों में मतदान होगा। चौथे चरण चरण में मथुरा का भी चुनाव हुआ था, लेकिन मेले के चलते चुनाव टाल दिया गया है।

पहले चरण में मेयर, पालिका अध्यक्ष व नगर पंचायत अध्यक्ष के 1894 तथा वार्डों के लिए 17945 उम्मीदवार मैदान में हैं। दूसरे चरण के लिए मेयर, पालिका अध्यक्ष व नगर पंचायत अध्यक्ष के 2162 तथा वार्डों के लिए 16759 उम्मीदवार मैदान में हैं।

तीसरे चरण के लिए कुल 15213 तथा चौथे चरण के लिए 14633 उम्मीदवार मैदान में हैं। दूसरे चरण के लिए 121, तीसरे चरण के लिए 10 तथा चौथे चरण के लिए 34 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अतिक्रमण पर 30 दुकानदारों का चालान

शहर में फैले अतिक्रमण के खिलाफ बुधवार को ट्रैफिक पुलिस व नगर पालिका ने संयुक्त अभियान चलाया।

14 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree