बसपा के ना लड़ने से डिंपल की जीत का रास्ता साफ

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
BSP-no-show-to-help-Dimple-in-Kannauj-election
कन्नौज लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का सांसद बनना लगभग तय है। कांग्रेस के बाद अब बसपा ने भी साफ किया है कि वह कन्नौज से प्रत्याशी नहीं उतारेगी।
बसपा का कहना है कि सपा के विकास के दावे की पोल खोलने के लिए पार्टी लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतार रही है। इधर भाजपा उम्मीदवार जगदेव सिंह यादव अपना पर्चा नहीं भर सके। उन्हें दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करना था पर वे ऐसा करने में असफल रहे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के लोगों ने जगदेव सिंह यादव को समय पर पहुंचने नहीं दिया, जिसके कारण वह नामांकन पत्र नहीं भर पाए। भाजपा के शीर्ष नेताओं ने इस संबंध में चुनाव आयोग से भी बातचीत की, लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल पाया।

कांग्रेस ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि वे कन्नौज सीट से अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। इससे पहले भाजपा ने कहा था कि वह नगर निकाय चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगाना चाहती है इसलिए कन्नौज लोकसभा और मथुरा के मांट विधानसभा सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

कांग्रेस ने सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के साथ यूपीए सरकार के अच्छे रिश्ते के कारण पहले ही प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया था। पार्टी का कहना है कि लोकसभा के 2009 के चुनाव में भी कन्नौज सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ कांग्रेस का कोई प्रत्याशी नहीं था।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen