पेट्रोल मूल्य वृद्धि को चिदंबरम ने सही ठहराया

कराईकुडी (तमिलनाडु)/एजेंसी Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
chidambaram-justified-Petrol-price-hikes
ख़बर सुनें
पेट्रोल मूल्य वृद्धि को अस्वीकार्य लेकिन जरूरी करार देते हुए गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने कीमतों में की गई बढ़ोतरी को सही ठहराया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि अगर तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के अनुसार दाम नहीं बढ़ाती हैं तो पेट्रोल और डीलज की आपूर्ति प्रभावित होगी।
कराईकुडी में शनिवार की रात एक जनसभा को संबोधित करते हुए चिदंबरम ने कहा कि पेट्रोल मूल्य में की गई वृद्धि स्वीकार्य नहीं हैं, लेकिन यह जरूरी हो गया था। उन्होंने कहा कि जनता को इस फैसले को कड़वी दवा के रूप में हजम करना पड़ेगा।

गृह मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक बैरल कच्चे तेल की कीमत इस समय औसतन 120 अमेरिकी डॉलर है, जो कि एनडीए के शासनकाल में 20 अमेरिकी डॉलर हुआ करती थी। चिदंबरम ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में आई वृद्धि की वजह से ही पेट्रोल के दाम बढ़ाने पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि सरकार केरोसिन पर प्रति लीटर 31.49 रुपये, डीजल पर 17.64 रुपये प्रति लीटर और एलपीजी सिलेंडर पर 480 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी दे रही है।

Recommended

Spotlight

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree