बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

रामदेव और अन्ना को शिवराज का समर्थन

भोपाल/एजेंसी Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
shivraj-chauhan-supported-Ramdev-and-Anna-hazare

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा कालेधन को वापस लाने और सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम का समर्थन करते हुए कहा है कि कालेधन और भ्रष्टाचार की वजह से देश की विकास दर गिर गई है।
विज्ञापन


चौहान ने रविवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि कालाधन देश में वापस लाने और भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अभियान से कोई भी असहमत नहीं हो सकता। इन दोनों ही मसलों पर केंद्र सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए, क्योंकि आज देश की विकास दर गिर गई है, निवेश डगमगा रहा है। यह स्थिति देश के लिए शुभ संकेत नहीं है।


चौहान ने कहा कि दुनिया में भारत व चीन ही दो ऐसे देश थे, जिनकी विकास दर काफी ऊंची थी, मगर आज हमारे देश ने उस दर्जे को खो दिया है। उन्होंने कहा कि वह रामदेव व अन्ना हजारे की मुहिम के साथ हैं, क्योंकि यह देशहित में है।

राज्य में गेहूं की खरीद में गड़बड़ी और गरीबों के हिस्से यानी सार्वजनिक वितरण प्रणाली के गेहूं को भी समर्थन मूल्य पर बेचने के कांग्रेस के आरोपों पर चौहान ने कहा कि कांग्रेस के साथियों ने पहले खरीद को प्रभावित करने के लिए बोरों की आपूर्ति में बाधा खड़ी की। उसके बाद आंदोलन का मन बनाया। जब इसमें सफलता नहीं मिली तो अब खरीद में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों का एक-एक दाना खरीदा है। कांग्रेस राज्य में गेहूं के उत्पादन पर सवाल उठाकर किसानों के उस श्रम का भी अपमान कर रही है, जिसके बल पर उन्होंने गेहूं की रिकार्ड पैदावार की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us