बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

कोल आवंटन: सीवीसी ने सीबीआई को सौंपी जांच

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Coal-allocation-CVC-submitted-probe-to-CBI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने निजी और सरकारी कंपनियों को कोयला ब्लॉक आवंटन में अनियमितताओं की जांच का मामला सीबीआई को सौंप दिया है। इस मामले पर सरकार पिछले कुछ दिनों से विपक्ष और समाजसेवी अन्ना हजारे के निशाने पर है।
विज्ञापन


पहले सरकार ने कहा था कि मामले में किसी जांच की जरूरत नहीं है। जबकि कैग की लीक रिपोर्ट के आधार पर इसे अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है। जिसमें 2004-09 के बीच 155 कोयला ब्लॉक के आवंटन में सरकारी खजाने को 10.7 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। सरकार इस रिपोर्ट को नकार चुकी है।


सीवीसी द्वारा भेजे जाने के बाद इस मुद्दे पर अब तक चुप्पी साधे सीबीआई अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बैठक की, जिसमें इस पर विस्तार से चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार बैठक की अध्यक्षता सीबीआई प्रमुख ने की। बैठक में सीवीसी द्वारा पेश सभी पक्षों समेत यह भी विचार किया गया कि कौन सी शाखा इस मामले की जांच करेगी। सूत्रों का कहना है कि सीवीसी ने सीबीआई से सरकार द्वारा आवंटन के लिए अपनाए गए तरीके और इससे संबंधित अन्य मामलों की जांच करने को कहा है।

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस मामले में सीवीसी से शिकायत करते हुए विभिन्न कंपनियों द्वारा कोल ब्लॉक के इस्तेमाल में अनियमितताओं की जांच की मांग की थी। जवाड़ेकर ने कहा कि पूरे मामले की विस्तार से जांच होना चाहिए। यदि इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं, तो यह अच्छी बात है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us