आगरा-मथुरा-वृंदावन के लिए दिल्ली से उड़ेगा हेलीकॉप्टर

नई दिल्ली/अमर उजाला ब्यूरो Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Agra-Mathura-Vrindavan-from-Delhi-to-fly-helicopters
ख़बर सुनें
आने वाले समय में राजधानी के करीबी पर्यटक स्थलों को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़े जाने की योजना है। नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह की पहल पर पवनहंस हेलीकॉप्टर लिमिटेड के एक तकनीकी विशेषज्ञ दल ने वृंदावन और मथुरा का दौरा किया है। इसका मकसद धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना माना जा रहा है।
विज्ञापन

विश्वविख्यात आगरा और धार्मिक नगरी मथुरा-वृंदावन में दर्शन करने वालों को शीघ्र ही हेलीकॉप्टर सेवा की सहूलियत मिल सकती है। इस सिलसिले में पवनहंस कार्ययोजना बना रहा है। इसके तकनीकी परीक्षण शुरू कर दिया गया है।
इस सिलसिले में तकनीकी विशेष दल ने 25 और 29 मई को वृंदावन और मथुरा की यात्रा की और हेलीपैड की जगहों, सुरक्षा, यात्रियों के लिए सुविधाओं के बारे में स्थानीय प्रशासन के साथ विचार विमर्श किया। इस संबंध में पवनहंस यूपी सरकार के साथ भी जल्द बातचीत करेगा।
गौरतलब है कि अजित सिंह के पुत्र जयंत चौधरी मथुरा से सांसद हैं। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश लोकदल के प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है। अगरा, मथुरा के अलावा मुजफ्फरनगर और मेरठ को भी पवनहंस सेवा के जरिए राष्ट्रीय राजधानी को जोड़ने पर भी विचार किया जा रहा है। इन शहरों का सर्वेक्षण और संभावनाओं का पता लगाने के बारे में मंत्रालय द्वारा योजना बनाई जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि पवनहंस पड़ोसी जिलों से दिल्ली के मल्टी स्पेशिलिटी अस्पतालों को जोड़ने पर भी काम कर रहा है। गंभीर बीमारी या आपातकालीन स्थिति में लोगों का जीवन बचाने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिये अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us