Hindi News ›   News Archives ›   India News Archives ›   Union-Minister-jitendra-Singh-visited-border-areas

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सीमावर्ती इलाकों का किया दौरा

करीमगंज(असम)/एजेंसी Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
Union-Minister-jitendra-Singh-visited-border-areas
विज्ञापन
ख़बर सुनें
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को दक्षिणी असम के करीमगंज जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा का दौरा किया। सिंह ने बांग्लादेश से लगते जिले की 3.5 किमी सीमा का जायजा लिया। सिंह ने सीमा से लगी बीएसएफ की कई चौकियों का भी दौरा किया और बीएसएफ जवानों का हालचाल जाना।
विज्ञापन


भूस्खलन में फंसे 4000 पर्यटक गंगटोक लौटे
गंगटोक। भूस्खलन की वजह से जवाहर लाल नेहरू रोड के अवरुद्ध होने से रास्ते में फंसे करीब 4000 पर्यटक बृहस्पतिवार को सकुशल गंगटोक वापस लौट आए हैं। बार्डर रोड आर्गनाइजेशन के कर्मियों ने सड़क मार्ग को भी फिर से खोल दिया है। यह सड़क गंगटोक को नाथू ला से जोड़ती है। रास्ते में फंसे पर्यटकों को सेना ने अपने कैंपों में शरण और भोजन उपलब्ध कराया था।


पाक सीमा के पास से कारतूस बरामद
जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर से लगी पाकिस्तान सीमा के निकट सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को तनोट घंटियाली क्षेत्र में 1965 के भारत-पाक युद्ध के समय के कारतूस बरामद हुए हैं। घंटियाली से दो किमी दूर तनोट मार्ग पर गश्त के दौरान जवानों को कारतूस नजर आए जो आधे रेत में दबे हुए थे। बरामद कारतूस 1965 के भारत-पाक युद्ध के दौरान के हैं जिन पर मेड इन पाकिस्तान 1965 एवं 1963 अंकित हैं। इनमें एलएमजी मशीनगन के 289 कारतूस, यूएमजी मशीनगन के 26 कारतूस, 9 एमएम पिस्तौल के आठ कारतूस एवं दस किलो वजनी मोर्टार ब्लाइंड बम शामिल हैं।

माओवादियों की ट्रेन उड़ाने की साजिश विफल
मुजफ्फरपुर। बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेल खंड पर पुलिस ने एक शक्तिशाली सिलेंडर बम बरामद कर माओवादियों की ट्रेन उड़ाने की योजना को विफल कर दिया। डुमाडीह गांव के लोग जब सुबह रेल लाइन के किनारे मवेशियों को चरा रहे थे तभी उनकी नजर सिलेंडर बम पर पड़ी जो रेल पुल के नीचे छिपा कर रखा गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बरामद बम 25 किग्रा से अधिक वजन का है। माओवादियों ने इसके जरिए रेल पटरी और ट्रेन को उड़ाने की योजना बनाई थी।

छतरपुर में बस हादसा, पांच की मौत
छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के बाजना थाना क्षेत्र में एक बस दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। घायलों को छतरपुर जिले के बिजावर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बिजावर थाना क्षेत्र के बिलगाह गांव से एक बारात दमोह जिले के फतेहपुर गांव गई थी और विवाह के बाद सुबह लौट रही थी, तभी बाजना थाना क्षेत्र के रानीताल गांव के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घायलों में से कुछ की स्थिति गंभीर है।

सीडीएस की परीक्षा में 356 उम्मीदवार पास
नई दिल्ली। संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (सीडीएस) में इस वर्ष 356 अभ्यर्थी पास हुए है। परीक्षा गत वर्ष सितंबर में हुई थी। पास होने वाले छात्र मेडिकल टेस्ट में पास होने के बाद भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून, नौ सेना अकादमी एजिमला (केरल) और वायुसेना अकादमी हैदराबाद में प्रवेश ले सकेंगे। उम्मीदवार परीक्षा परिणाम संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

कंधमाल दंगा: कोर्ट ने आठ को दोषी ठहराया
फूलबानी (ओडिशा)। कंधमाल जिले की एक स्थानीय कोर्ट ने 2008 में संप्रदायिक दंगों के दौरान लूटपाट करने और घरों को जलाने के आरोप में आठ लोगों को दोषी ठहराया है। एडिशनल सेशन जज एसके दास ने आठ में से पांच को सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजक के अनुसार इन सभी लोगों ने 26 अगस्त 2008 को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के घरों पर हमला किया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00