लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   News Archives ›   India News Archives ›   Italy-Prime-Minister-talk-with-Manmohan-Singh

इटली के पीएम ने मनमोहन पर बनाया दबाव

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Sun, 20 May 2012 12:00 PM IST
Italy-Prime-Minister-talk-with-Manmohan-Singh
विज्ञापन
इटली के प्रधानमंत्री मारियो मोंटी ने केरल में गिरफ्तार दो इतालवी नौसैनिकों के मामले पर चिंता जताने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को फोन किया है। इन दोनों नौसैनिकों को फरवरी में दो भारतीय मछुआरों की कथित रूप से हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था।


प्रधानमंत्री ने मोंटी पर बनाया दवाब
सूत्रों ने रविवार को बताया कि मोंटी दोनों नौसैनिकों को इटली स्थानांतरित करने पर दबाव बना रहे हैं। समझा जाता है कि उन्होंने बातचीत के दौरान दोनों नौसैनिकों की स्थिति पर चिंता जताई। कोल्लम की अदालत में शनिवार को इस मामले पर सुनवाई के कुछ दिन पहले दोनों नेताओं के बीच फोन पर यह बातचीत हुई।


गौरतलब है कि दोनों इतालवी नौसैनिकों को 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। जहाज ‘एनरिका लेक्सी’ पर यात्रा करते हुए इन्होंने 15 फरवरी को केरल के तट पर दो भारतीय मछुआरों पर समुद्री दस्यु होने के संदेह में फायरिंग की थी। घटना में दोनों मछुआरों की मौत हो गई थी।

मामले में दोनों नौसैनिकों की गिरफ्तारी और फिर भारत में केस चलाए जाने की प्रक्रिया के कारण भारत और इटली के संबंधों में तल्खी आई है। इटली के विदेश मंत्रालय द्वारा भारतीय राजदूत देवब्रत साहा को रोम में तलब किए जाने के बाद मनमोहन-मोंटी के बीच यह चर्चा हुई। दोनों इतालवी नौसैनिकों के खिलाफ दाखिलचार्जशीट को लेकर असंतोष जताते हुए इटली ने भारत से अपने राजदूत गिआकोमो सेनेफेलाइस को वापस बुला लिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00