'गोली नहीं चलवाता तो मुसलिमों का भरोसा टूट जाता'

Updated Fri, 07 Feb 2014 01:34 PM IST
mulayam again remarks on firing a kar sevaks
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कारसेवकों पर गोली चलवाने के फैसले पर 2013 में अफसोस जताने के एक साल बाद सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने इस मुद्दे पर अपने तेवर फिर से तल्ख किए।
विज्ञापन


उन्होंने कहा कि 1990 में उन्होंने अयोध्या में गोली चलवाई और 16 जानें भी गईं। उस समय यदि वह ऐसा नहीं करते तो देश के मुसलमानों का सपा से विश्वास टूट जाता।


मुलायम ने कहा कि भाजपा उन्हें इसलिए भी हमेशा याद रखेगी कि राम मंदिर आंदोलन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की खूब पिटाई हुई थीं।

केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार

mulayam again remarks on firing a kar sevaks2
बृहस्पतिवार को करहल में मुलायम सिंह यादव एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में तीसरे मोर्चे की सबसे अधिक सीटें होगी और इसी की सरकार बनेगी।

मुलायम ने कहा कि सपा देश हित में तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर कोई शर्त रखने के पक्ष में नहीं है। कांग्रेस और भाजपा दोनों एक हैं, लोकसभा में कई मुद्दों पर नेता विरोधी दल और कांग्रेस के मंत्री बंद कमरे में बात कर वापस आ जाते हैं।

केंद्र और मोदी पर तीखा हमला

mulayam again remarks on firing a kar sevaks3
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उन्हें और अखिलेश को जेल भेजने के लिए पूरा जोर लगाया लेकिन नौ साल तक चली सीबीआई जांच के बाद वह पाक साफ निकले।

नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने जो किया, वह गुजरात तो क्या किसी प्रदेश की सरकार नहीं कर सकी है। मोदी उनके सवालों का कोई जवाब नहीं दे सके।

तो लोग टीवी देखना बंद कर देंगे

mulayam again remarks on firing a kar sevaks4
मुलायम ने कहा कि नाई, कुम्हार, तेली, बिंद, राजभर जैसी 17 छोटी जातियों को सम्मान व अधिकार दिलाने का काम सपा ही कर रही है।

मैनपुरी का चुनाव जनता के हवाले करते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश में चुनाव प्रचार करना है ऐसे में जिले के लोग उनका चुनाव लड़ें और जीत के अंतर को भी बढ़ाने का काम करें।

मुलायम सिंह ने कहा कि चैनल वाले ऐसे ही झूठी और भ्रामक खबरें चलाते रहे तो लोग टीवी देखना बंद कर देंगे। प्रिंट मीडिया में खबरें ठीक आती हैं इसीलिए लोग अखबारों को अधिक विश्वसनीय मानते हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00