विज्ञापन
विज्ञापन

कंगना रानौत

Radha Krishnaराधा कृष्ण Updated Fri, 14 Sep 2012 08:16 AM IST
Kangana Ranaut
ख़बर सुनें
जेंडर: फीमेल
विज्ञापन
जन्म तिथि: 23 मार्च 1987

स्टेटस: अनमैरिड

प्रोफेशन: एक्ट्रेस/मॉडल

कंगना रानौत ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने मॉडलिंग से अभिनय की ओर रुख किया। 2006 में उन्होंने 'गैंगस्टर' से बॉलीवुड में अपना फिल्मी सफर शुरू किया। 2008 में आई फिल्म 'फैशन' में उनके काम को काफी सराहा गया। इसके लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड से भी नवाजा गया।

कंगना रानौत ने 2004 में कैमरे के डर को दूर भगाने के लिए 3 माह का कोर्स किया था। इसके बाद कंगना बॉलीवुड में भाग्य आजमाने के लिए मुंबई चली गई।

सितंबर 2005 में फिल्मकार अनुराग बसु की नजर एक कैफे में कॉफी पी रहीं कंगना पड़ी और यहीं उन्हें 'गैंगस्टर' फिल्म में लीड रोल करने का ऑफर दे डाला। 2006 में 'गैंगस्टर' रिलीज हई और बॉक्स ऑफिस पर छा गई।

इसके बाद कंगना फिम्म 'वो लम्हे' (2006) में नजर आईं। अनुराग बसु की एक और फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो' में कंगना ने गजब की एक्टिंग कर आलोचकों की वाह-वाही हासिल की। 2007 में कंगना 'शाकालाका बूम बूम'
में सिंगर की भूमिका में नजर आई। 2008 में मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' में कंगना सपोर्टिंग रोल में छा गई। इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

2009 में थ्रिलर फिल्म 'राज - द मिस्ट्री' में कंगना इमरान हाशमी के साथ नजर आई और फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया। इसी साल उनकी अगली फिल्म थी 'वादा रहा'। काईट्स फिल्म में भी कंगना छोटे से रोल में नजर आईं।

2010 में कंगना 'वंस ऑप्न के टाइम इन मुंबई', 'नॉक आउट', 'नो प्राब्लम' में भी नजर आईं। 2011 में कंगना की झोली में हिट फिल्म 'तनु वेड्स मनु' आई। इसके अलावा उन्होंने 'गेम', 'रेड्डी', 'डबल धमाल', 'रासकल्स' और 'मिले ना मिले हम' में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

2012 की शुरुआत उनके लिए ठीक नहीं रही। फिल्म तेज कुछ खास नहीं कर पाई। इसके अलावा वह 'आई लव एनवाई', 'शूटआउट एट वाडला' और 'क्रिश 3' में भी नजर आने वाली हैं।
विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देशभर में जन्माष्टमी की धूम, वृंदावन के इस्कॉन मंदिर में लगी भक्तों की भीड़

पूरे भारत में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी बहुत ही हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया जा रहा है। वृंदावन के इस्कॉन मंदिर में भी भक्तों का तांता लगा हुआ नजर आया।

25 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree