कंगना रानौत

Radha Krishna Updated Fri, 14 Sep 2012 08:16 AM IST
Kangana Ranaut
जेंडर: फीमेल

जन्म तिथि: 23 मार्च 1987

स्टेटस: अनमैरिड

प्रोफेशन: एक्ट्रेस/मॉडल

कंगना रानौत ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने मॉ‌डलिंग से अभिनय की ओर रुख किया। 2006 में उन्होंने 'गैंगस्टर' से बॉलीवुड में अपना फिल्मी सफर शुरू किया। 2008 में आई फिल्म 'फैशन' में उनके काम को काफी सराहा गया। इसके लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड से भी नवाजा गया।

कंगना रानौत ने 2004 में कैमरे के डर को दूर भगाने के लिए 3 माह का कोर्स किया था। इसके बाद कंगना बॉलीवुड में भाग्य आजमाने के लिए मुंबई चली गई।

सितंबर 2005 में फिल्मकार अनुराग बसु की नजर एक कैफे में कॉफी पी रहीं कंगना पड़ी और यहीं उन्हें 'गैंगस्टर' फिल्म में लीड रोल करने का ऑफर दे डाला। 2006 में 'गैंगस्टर' रिलीज हई और बॉक्स ऑफिस पर छा गई।

इसके बाद कंगना फिम्‍म 'वो लम्हे' (2006) में नजर आईं। अनुराग बसु की एक और फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो' में कंगना ने गजब की एक्टिंग कर आलोचकों की वाह-वाही हासिल की। 2007 में कंगना 'शाकालाका बूम बूम'
में सिंगर की भूमिका में नजर आई। 2008 में मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' में कंगना सपोर्टिंग रोल में छा गई। इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

2009 में थ्रिलर फिल्‍म 'राज - ‌द मिस्ट्री' में कंगना इमरान हाशमी के साथ नजर आई और फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया। इसी साल उनकी अगली फिल्म थी 'वादा रहा'। काईट्स फिल्म में भी कंगना छोटे से रोल में नजर आईं।

2010 में कंगना 'वंस ऑप्न के टाइम इन मुंबई', 'नॉक आउट', 'नो प्राब्लम' में भी नजर आईं। 2011 में कंगना की झोली में हिट फिल्म 'तनु वेड्स मनु' आई। इसके अलावा उन्होंने 'गेम', 'रेड्डी', 'डबल धमाल', 'रासकल्स' और 'मिले ना मिले हम' में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

2012 की शुरुआत उनके लिए ठीक नहीं रही। फिल्म तेज कुछ खास नहीं कर पाई। इसके अलावा वह 'आई लव एनवाई', 'शूटआउट एट वाडला' और 'क्रिश 3' में भी नजर आने वाली हैं।

Spotlight

Most Read

Entertainment Archives

करीना कपूर

बेबो के नाम से मशहूर कपूर खानदार की करीना कपूर ने बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल किया हुआ है। अपने फिल्मी करियर के दौरान करीना ने 5 फिल्मफेयर अवार्ड समेत अनेक पुरस्कार हासिल किए हैं। इन्होंने हर तरह की फिल्मों में हाथ आजमाया हुआ है।

11 सितंबर 2017

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper