बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

फिल्म में काम करने के लिए इस बंदर को मिले हीरो से ज्यादा पैसे

Updated Sat, 04 Jul 2015 12:01 PM IST
विज्ञापन
famous pets of bollywood
ख़बर सुनें
सुपरहिट फ़िल्म "हम आपके है कौन" फ़िल्म में टफ़ी न सिर्फ परिवार का सदस्य था बल्कि टफ़ी फ़िल्म के क्लाइमेक्स का भी हिस्सा था. राजश्री प्रोडक्शन में 36 साल से काम कर रहे प्रोडक्शन इंचार्ज केसी सुब्रमनियन ने बताया कि "जब फ़िल्म का निर्माण हो रहा था तब पुणे के 65 वर्षीय एनिमल ट्रेनर चिंतामणि जी शेलार को दो पोमेरेनियन कुत्ते राजश्री प्रोडक्शन ने ख़रीदकर दिए.
विज्ञापन


टफ़ी की ट्रेनिंग एक साल तक चली. पूरी फ़िल्म की शूटिंग ऊटी में हुई थी जहाँ इन कुत्तो को ठंड से बचाने के लिए हीटर का इस्तेमाल होता था. राजश्री प्रोडक्शन की 1964 में बनी फ़िल्म 'दोस्ती' में अभिनेता प्राण के निजी कुत्ते ने काम किया था और उस कुत्ते का नाम टफ़ी था. उसी की याद में 'हम आपके हैं कौन' फिल्म में कुत्ते का नाम टफी रखा गया. फ़िल्म खत्म होने के बाद टफ़ी को राजश्री प्रोडक्शन ने एनिमल ट्रेनर चिंतामणि शेलार को ही दे दिया और उनकी देखभाल के लिए हर महीने तीन हज़ार रुपए दिए जाते थे. हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म इंटरटेनमेंट में कुत्ते की मुख्य भूमिका थी.


यही नहीं, फिल्मों में ऐसे-ऐसे जानवरों ने भी काम किया है, जिन्हें फिल्म के हीरो से ज्यादा पैसे चुकाए गए हैं। आगे की स्लाड में जानिए उस बंदर के बारे में जिसे हीरो से ज्यादा पैसे चुकाए गए।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

अक्सर ये कबूतर राजश्री के ऑफिस आ जाया करते थे

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X