विज्ञापन

J&K: कश्मीरी पंडित परिवार का वीडियो वायरल, दीवाली मनाने पर मारपीट का लगाया था आरोप

अमृतपाल सिंह बाली, अमर उजाला/श्रीनगर Updated Sat, 21 Oct 2017 10:33 PM IST
kashmiri pandit Video goes to viral on social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें
घाटी के एक कश्मीरी पंडित परिवार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गया है। वीडियो में कश्मीरी पंडित के घर पर मुसलमानों द्वारा दीवाली के अवसर पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस द्वारा इन आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि यह एक जमीनी विवाद है।
विज्ञापन
दरअसल दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के रेनिपुरा गांव के रहने वाले अवतार कृष्ण पंडिता का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे अपने पड़ोसियों पर यह आरोप लगा रहा है कि उन्होंने उनके घर पर पत्थर बरसाए, जब अवतार कृष्ण द्वारा अपने घर में दीवाली के अवसर पर दीप जलाये थे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें कश्मीर छोड़ने को कहा गया है और धमकी भी दी गई है।

लेकिन यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आया। तुरंत जांच शुरू कर दी गई। पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया कि यह एक जमीनी विवाद है। इसी विवाद में दिवाली के दिन अवतार कृष्ण और नसीर अहमद भट के बीच झगड़ा हुआ था, लेकिन उस दिन तुरंत वहां पुलिस टीम भेज दी गई थी, जिन्होंने मामले का संज्ञान लिया है। बयान में उन्होंने यह भी बताया कि अवतार कृष्ण की शिकायत पर पुलिस ने आरपीसी की धरा 341, 354, 336, 427 के अंतर्गत एफआईआर 182/2017 दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है, लेकिन शुरुआती जांच में सामने आया है कि विवाद एक जमीन के टुकड़े को लेकर है जो स्टेट लैंड है।

गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने अमर उजाला को बताया कि उन्होंने अपने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। डीआईजी साउथ इसमें खुद देख रहे हैं और जो कुछ शुरू में पता लग पाया है वो तो यह है कि मामला ज़मीन का है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इस बात को भी सुनिश्चित किया जाएगा कि कहीं कोई उन्हें माइग्रेट होने के लिए मजबूर तो नहीं कर रहा है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अतिक्रमण पर 30 दुकानदारों का चालान

शहर में फैले अतिक्रमण के खिलाफ बुधवार को ट्रैफिक पुलिस व नगर पालिका ने संयुक्त अभियान चलाया।

14 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

शादी के बाद आलीशान बंगले में रहेंगी अंबानी की बेटी, यह है बंगले की खासियत

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को लेकर एक रोचक खबर सामने आई है। हाल ही में ईशा अंबानी की आनंद पीरामल के साथ सगाई हुई हैं।

15 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree