बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

रायल्टी चोरी कर खनिज निकासी से कारोबारी भड़के

ब्यूरो/चंपावत Updated Wed, 01 Apr 2015 10:50 PM IST
विज्ञापन
Raging stealing business from mineral royalty clearance

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
शारदा से खनिज निकासी में कुछ ट्रक मालिकों द्वारा रायल्टी चोरी किए जाने से खनन कारोबारी भड़क गए। उन्हाेंने वन निगम कर्मियों पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए चार घंटे निकासी ठप रख खनन प्रभारी हरीश पाल और कोतवाल कमल राम आर्या का घेराव किया। कहा यदि रायल्टी की चोरी पर अंकुश नहीं लगाया गया तो आंदोलन करेंगे।
विज्ञापन


बुधवार को खनन कारोबारियों और ट्रक मालिकों ने डाउन स्ट्रीम के निकासी कांटे में ट्रकों को खड़े कर निकासी ठप कर दी। उनका आरोप है कि वन निगम कर्मियों की मिलीभगत से कुछ ट्रक मालिक रायल्टी की चोरी कर बाजार में खनिज सामग्री सस्ती बेच रहे हैं, जिस कारण कारोबारी उनसे खनिज सामग्री खरीदने से इंकार कर रहे हैं। आरोप लगाया है कि कुछ ट्रक मालिकों द्वारा अवैध निकासी कर सीधे ठेकेदारों को पत्थरों की सप्लाई की जा रही है, जिससे सरकार को राजस्व का चूना तो लग ही रहा है खनन कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। निकासी ठप करने की सूचना पर वहां पहुंचे खनन प्रभारी और कोतवाल का उन्होंने घेराव कर कार्रवाई की मांग उठाई। रायल्टी की चोरी कर निकासी करने वाले ट्रकों की धरपकड़ कर कार्रवाई का भरोसा देने पर कारोबारियों ने निकासी शुरू की। प्रदर्शन करने वालों में शक्तिमान ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष योगी ज्याल, दीपक जोशी, अशोक मुरारी, भाजपा जिला महामंत्री दीपक पाठक, चंद्रमोहन सिंह आदि शामिल थे।


जांच कर की जाएगी कार्रवाई

टनकपुर (चंपावत)। वननिगम के खनन प्रभारी हरीश पाल का कहना है कि कुछ ट्रक मालिकों द्वारा रायल्टी की चोरी कर खनिज निकासी का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा किया जा रहा है तो इसकी जांच कराकर लिप्त ट्रक मालिकों और खनन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us