विज्ञापन
विज्ञापन

गर्भवती को जलाकर मार डाला, कोर्ट ने पति, सास-ससुर को सुनाई बड़ी सजा

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Fri, 21 Sep 2018 11:36 AM IST
डेमो पिक
डेमो पिक
ख़बर सुनें
दहेज के लिए गर्भवती को जलाकर हत्या करने के मामले में फर्रुखाबाद जिला जज अरुण कुमार मिश्र ने पति, सास, ससुर को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 10-10 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। जुर्माना अदा न करने पर तीन-तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव शेखपुर रुस्तमपुर निवासी रामादेवी ने पुत्री निशा की 29 अप्रैल 2015 को मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव नगला खैरबंद निवासी रामपाल के साथ शादी की थी। ससुराल वाले दहेज में बाइक और सोने की चेन के लिए प्रताड़ित करते थे। वर्ष 2016 में निशा गर्भवती हो गई। ससुराल वालों ने 2 मार्च 2016 को मारपीट कर केरोसिन डाल कर आग लगा दी। मायके वालों ने निशा को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर डाक्टर ने सैफई रेफर कर दिया था।

वहां उपचार के दौरान 9 मार्च 2016 को निशा की मौत हो गई। निशा की मां रामादेवी ने पति रामपाल, ससुर सोनेलाल और सास सुशीला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचक ने जांच कर अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। मुकदमे की विवेचना के दौरान बचाव पक्ष के वकील और जिला शासकीय अधिवक्ता शैलेंद्र सिंह चौहान ने दलीलें पेश की। जिला जज ने आरोपी पति, सास, ससुर को दहेज हत्या में दोषी पाकर उम्रकैद की सजा सुनाई और जुर्माना लगाया।
 

Recommended

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें
UK Board

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

रजिस्ट्री रद्द नहीं कर सकते उपनिबंधक : हाईकोर्ट

हाईकोर्ट के तीन जजों की पूर्णपीठ ने अपने महत्वपूर्ण निर्णय में कहा है कि उपनिबंधक को बैनामा (रजिस्ट्री) रद्द करने का अधिकार नहीं है।

23 मई 2019

विज्ञापन

पीएम मोदी की अपील, अपने कर्तव्यों का पालन करे देश का हर नागरिक

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने काशीवासियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा जो कुछ भी सरकारी है, उसका मालिक हर भारतीय नागरिक है।

27 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree