विज्ञापन

हरियाणाः रेवाड़ी-रोहतक हाईवे पर आज से सफर होगा महंगा, अब इतने रुपये पड़ेंगे चुकाने

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रेवाड़ी (हरियाणा) Updated Sun, 02 Sep 2018 12:42 PM IST
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ अब रेवाड़ी से झज्जर और रोहतक की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को टोल के लिए जेब ढीली करनी पड़ेगी। पानीपत-बावल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-71 को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग संख्या आठ से जोड़ने के लिए संगवाड़ी के समीप बनाए बाई-टर्न ओवरब्रिज निर्माण की वजह से हाईवे प्राधिकरण ने केवल गंगायचा टोल के शुल्क में बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी पांच से 15 रुपये तक की गई है। यह रविवार की रात 12 बजे से प्रभावी हो जाएंगी। 
विज्ञापन
प्रतिदिन गुजरते दस हजार से अधिक वाहन 
राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-71 पर स्थित गंगायचा टोल से से महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान सहित दक्षिण हरियाणा से पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड की तरफ जाने वाले दस हजार से अधिक वाहन प्रतिदिन गुजरते हैं। दिल्ली-जयपुर राजमार्ग संख्या पर ट्रैफिक अधिक होने की वजह से ज्यादातर भारी वाहन चालक इसी राजमार्ग को चुनते हैं जिसकी वजह से यहां से भी ट्रैफिक लगातार बढ़ता जा रहा है।

गंगायचा टोल की दरों में की गई बढ़ोतरी के बाद इन दस हजार वाहन चालकों के साथ रेवाड़ी से झज्जर, रोहतक, कोसली सहित अन्य स्थानों पर जाने वाले वाहन चालकों को भी अतिरिक्त टोल शुल्क चुकाना पड़ेगा। टोल दरों में की गई इस बढ़ोतरी की वजह से सबसे अधिक असर बावल और भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र के ट्रांसपोर्टरों पर भी पड़ेगा क्योंकि शेष हरियाणा के साथ उत्तरी राज्यों में जाने वाले इनके वाहन इसी राजमार्ग से जाते हैं। इस टोल पर प्रतिदिन का कलेक्शन करीब 14 लाख रुपये है और इस बढ़ोतरी के बाद यह बढ़ोतरी साढ़े 14 लाख रुपये से भी अधिक हो जाएगा। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

‘मौत के कुएं’ ने ली दो सगे भाईयों की जान, गांव में कोहराम

कानपुर देहात में कुएं में उतरे दो सगे भाइयों की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि गांव के सालों पुराने कुएं से जहरीली गैस निकल रही थी जो दोनों भाईयों की मौत की वजह बनी।  

7 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree