विज्ञापन

विरोध में उतरे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र, वीसी दफ्तर का घेराव कर किया प्रदर्शन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 13 Jan 2020 01:19 PM IST
विज्ञापन
जामिया में छात्रों का प्रदर्शन
जामिया में छात्रों का प्रदर्शन - फोटो : ANI
ख़बर सुनें
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के बाद अब जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी का माहौल भी बिगड़ गया है। सोमवार को एक बार फिर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र-छात्राओं ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और वीसी नजमा अख्तर के दफ्तर का घेराव कर नारेबाजी की। 
विज्ञापन
 


प्रदर्शन के दौरान उन्होंने 'हल्ला-बोल' और 'वाइस चांसलर चुप्पी तोड़ो' के नारे लगाए। उन्होंने 15 दिसंबर की घटना के बाद अबतक पुलिस के खिलाफ एफआईआर न होने को लेकर सवाल उठाया। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में हिंसा हुए एक महीना बीत गया, लेकिन अबतक पुलिस के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। उनका सवाल है कि अबतक कुलपति चुप क्यों हैं?

इसके साथ ही छात्रों ने परीक्षा की तारीखों के पुनर्निर्धारण की भी मांग की है। प्रदर्शन के दौरान छात्रों को समझाने के लिए जामिया के प्रोफेसर भी मौके पर पहुंचे, लेकिन वे किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हैं। बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर 15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया में विरोध प्रदर्शन हुए थे। भीड़ ने मथुरा रोड और सरिता विहार-नोएडा रोड पर जाम लगा दिया था। जब पुलिस ने इन्हें हटाने का प्रयास किया तो शरारती तत्वों ने उनपर पथराव कर दिया। पुलिस के जवाबी कार्रवाई करने पर भीड़ ने करीब आधा दर्जन बसों में आग लगा दी। 

 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us