होगी जाम की छुट्टी, बनेंगे ओवरब्रिज

ब्यूरो, अमर उजाला फर्रुखाबाद Updated Mon, 01 Dec 2014 11:38 PM IST
ख़बर सुनें
जाम से निजात मिलने वाली है। जिले की पांच रेलवे क्रासिंगों पर ओवरब्रिज बनेंगे। इन स्थानों की मिट्टी की जांच, सर्वे व स्टीमेट के लिए सीडीओ से 10 लाख रुपये की मांग राज्य सेतु निगम ने की है। सांसद मुकेश राजपूत ने इन ओवरब्र्रिजों के निर्माण के लिए सेतु निगम के प्रबंध निदेशक से स्टीमेट तलब किया था।
शहर में अच्छे दिनों का आगाज होने वाला है। जिले में पांच रेलवे क्रासिंगों पर ओवर ब्रिज बनेंगे। सांसद मुकेश राजपूत ने इसके लिए सड़क, परिवहन, राजमार्ग एंव पोत परिवहन मंत्री से  पैरवी की थी।
इसके बाद उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम से स्टीमेट मंागा गया था। सांसद की चिट्ठी के बाद सेतु निगम के प्रबंध निदेशक ने प्रोजेक्ट मैनेजर से स्टीमेट तलब कर लिया है। इसके बाद कार्रवाई तेज हो गई है।
स्टीमेट से पहले की कार्रवाई में मिट्टी के नमूनाें के परीक्षण व सर्वे के लिए सीडीओ से सेतु निगम ने 10 लाख रुपये की मांग कर ली है। इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्रीय सड़क कोष से बजट मुहैया होगा।
सेतु निगम के मुताबिक जल्द ही स्टीमेट तैयार कर लिया जाएगा। रेलवे के अधिकारियों को भी इस बावत सूचना दे दी गई है।
 
24 घंटे में 36 बार खुलती व बंद होती हैं क्रासिंग
शहर व कायमगंज में रेलवे क्रासिंगाें के बंद होने के बाद जाम लग जाता है। इससे आने जाने वालाें को खासी दिक्कतें होती हैं। शहर से 24 घंटे में 12 सवारी व 6 मालगाड़ियों की आवाजाही होती है। इससे इस बीच 36 बार क्रासिंग खुलती व बंद होती है।  
 

यहां बनने हैं ओवरब्रिज
-नगला खैरबंद से देवरामपुर, ठंडी सड़क तक।
- भोलेपुर रेलवे क्रासिंग।
- जेल रोड रेलवे क्रासिंग।
- फर्रुखाबाद बाईपास पर ग्राम ढिलावल से ग्राम घारमपुर के बीच।
- कायमगंज मे रेलवे स्टेशन से अलीगंज मार्ग रेलवे क्र ासिंग ।

 
ओवर ब्रिज के लिए प्रस्तावित जगहों की मिट्टी की टेस्टिंग कराई जाएगी। इसके बाद सर्वे होगा। तब स्टीमेट बनेगा। इसके  लिए कार्रवाई चल रही है। रेलवे को भी लिखा जा चुका है।
आरके दीक्षित, सहायक अभियंता, सेतु निगम
 
स्टीमेट मांगे गए हैं। कार्रवाई चल रही है। जल्द ही सर्वे के बाद स्टीमेट तैयार कर प्रबंध निदेशक को भिजवाया जाएगा।-गेंदालाल, प्रोजेक्ट मैनेजर, सेतु निगम

Spotlight

Most Read

City and States Archives

कांशीराम कालोनी में जमकर हंगामा

कालोनी में अपात्र लोगों की जांच करने गए थे एसडीएम और पीओ सभासद से हाथापाई, कालोनी के कई ब्लाकों में अपात्र किए हैं कब्जा

18 मई 2018

City and States Archives

chitrkoot

29 अप्रैल 2018

Related Videos

मुरादाबाद में स्वच्छता अभियान का 'आतंक', जेब में रखवाया मल

मुरादाबाद से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर है।

15 जनवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen