विज्ञापन
विज्ञापन

नहीं चली ईवीएम व वीवीपैट मशीन, देर से शुरू हुआ मतदान 

अमर उजाला ब्यूरो, प्रतापगढ़ Updated Mon, 13 May 2019 12:51 AM IST
महुली में खराब हुए वीवी पैट को दुरूस्त करते मास्टर ट्रेनर।
महुली में खराब हुए वीवी पैट को दुरूस्त करते मास्टर ट्रेनर। - फोटो : pratapgarh
ख़बर सुनें
 लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में कई जगहों पर ईवीएम व वीवीपैट में खराबी मिली। इसके चलते मतदान एक से दो घंटे तक बाधित हुआ। कंट्रोल रूम में शिकायत के बाद सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट ने दूसरी ईवीएम व वीवीपैट भेजकर मतदान शुरू कराया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
शहर के भुलियापुर में सुबह 6.30 बजे से ही मतदान के लिए लोगों की कतार लग गई। मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी ने मार्कपोल के लिए ईवीएम व वीवीपैट मशीन चलाई, लेकिन नहीं चली। इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। करीब दो घंटे बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट ने दूसरी ईवीएम मशीन भेजकर मतदान शुरू कराया। इसी तरह शहर के भगवा, सेतापुर बूथ में ईवीएम खराबी के चलते एक घंटे बिलंव से मतदान शुरू हुआ।

शहर के जीजीआईसी व महुली मेें दोपहर में ईवीएम खराबी से एक घंटे से अधिक समय तक मतदान बाधित रहा। लालगंज में कौशिल्यापुर, रामपुर आधार में एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ। अजगरा के पूरे नेवाजी मे दोपहर 12 बजे के बाद ईवीएम में खराबी के चलते मतदान कार्य ठप हो गया। एक घंटे बाद मशीन बदलने पर मतदान शुरू हुआ। विश्वानाथगंज में सहिजनीपुर में ईवीएम खराब होने से एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ। गड़वारा में लोहंगपट्टी ईवीएम खराब होने से एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ।   

कोहड़ौर बूथ पर ईवीएम खराब होने से एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ। इसी तरह रानीगंज क्षेत्र के थरिया, लच्छीपुर, भवानीगढ़, शाहपुर, भैसोना, गौरापूरेबदल, पटहटियाकला, जामताली, आधारगंज मतदान केंद्र पर ईवीएम की खराबी के चलते दो घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ। पट्टी के शीतलागज, कांसापट्टी, वसौली  में ईवीएम खराब होने से दो घंटे से विलंब से मतदान शुरू हुआ।  इससे कतार में लगे मतदाताओ को इंतजार करना पड़ा।

Recommended

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए
Lovely Professional University

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए

बात करें इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से और पाइये अपनी समस्या का समाधान |
Astrology

बात करें इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से और पाइये अपनी समस्या का समाधान |

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

लॉकअप से भागे दो आरोपी गिरफ्तार

बहरिया थाने के लॉकअप से भागे सात आरोपियों में से पुलिस ने गुरुवार को दो को गिरफ्तार कर लिया। एक सोरांव में अपनी बहन...

14 जून 2019

विज्ञापन

17 जून को देश में ठप रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने हड़ताल का किया आह्वान

पूरे देश के डॉक्टरों के शीर्ष संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कल यानी सोमवार सुबह छह बजे से चौबीस घंटे की हड़ताल का आह्वान करते हुए केंद्र सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून लाने की मांग की है।

16 जून 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
सबसे तेज अनुभव के लिए
अमर उजाला लाइट ऐप चुनें
Add to Home Screen
Election