विज्ञापन
MyCity App MyCity App

देहरादून जिले में डेंगू लेने लगा विकराल रूप, रायपुर में अब तक 56

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Tue, 30 Jul 2019 02:54 PM IST
प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक
ख़बर सुनें
जिले में डेंगू विकराल रूप लेने लगा है। खासकर रायपुर और उससे सटे क्षेत्रों में स्थिति विकट हो गई है। इस क्षेत्र में अब तक सबसे ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। सोमवार को 25 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई और इनमें से 18 रायपुर क्षेत्र के हैं। जिले में अब डेंगू के 67 मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या 73 पहुंच गई है। इनमें से 56 मरीज अकेले रायपुर क्षेत्र से हैं।
विज्ञापन
सोमवार को डेंगू के 68 संदिग्ध मरीजों की एलाइजा जांच की रिपोर्ट आई। इनमें से 25 में डेंगू पॉजीटिव पाया गया। इसने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भी पेशानियों पर बल डाल दिए। इनमें एक मरीज विकासनगर, एक डोईवाला, एक अजबपुर खुर्द, एक नेशविला रोड, एक एमडीडीए डालनवाला, एक पौड़ी गढ़वाल और एक टिहरी गढ़वाल का रहने वाला है। कुल 25 मरीजों में 20 पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं।

चल रही फॉगिंग और जागरूकता अभियान
जिला वैक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों पर लगातार नजर रखी जा रही है। सोमवार को भी टीम ने रायपुर क्षेत्र में भगत सिंह कॉलोनी की आशा फैसिलेटर पूनम व ननूरखेड़ा की आशा फैसिलेटर मिथिलेश और आशा कार्यकत्रियों को साथ लेकर डेंगू प्रभावित शास्त्रीपुरम, वाणी विहार, शांति विहार, रक्षापुरम, शांतिपुरम, कल्पना विहार, लाडपुर डांग आदि क्षेत्रों का दौरा किया।

वहां डेंगू से बचाव व लक्षणों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। कई घरों के अंदर भी मच्छरों के लार्वा नष्ट कराने के साथ लार्वीसाइड का छिड़काव कराया गया। साथ ही नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सिंह ने अपनी चार टीमों को साथ लेकर विभिन्न क्षेत्रो में फॉगिंग कराई।
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

विरोध में उतरे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र, वीसी दफ्तर का घेराव कर किया प्रदर्शन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र-छात्राओं ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और वीसी नजमा अख्तर के दफ्तर का घेराव कर नारेबाजी की। 

13 जनवरी 2020

विज्ञापन

24 जनवरी राशिफल | ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

यहां देखिए क्या कहता है 24 जनवरी का आपका राशिफल इतना ही नहीं अब हर रोज दिन के हिसाब से जानिए अपना राशिफल।

23 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us