विज्ञापन
विज्ञापन

डकैती-हत्या मामले का खुलासा, दो गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, प्रयागराज Updated Tue, 23 Apr 2019 01:29 AM IST
युवक के गोमती में छलांग लगाने के बाद जांच करती पुलिस
युवक के गोमती में छलांग लगाने के बाद जांच करती पुलिस - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
मऊआइमा के सरायअलाउद्दीनपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मी की हत्या के बाद डकैती के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने 10-10 हजार के इनामी दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए बताया है कि घटनास्थल के पास ही रहने वाले खानाबदोशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। इनसे 1.10 लाख नगदी व कुछ जेवर बरामद हुए हैं। घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सरायअलाउद्दीनपुर उर्फ जोगापुर गांव में चार अप्रैल की भोर में डकैतों ने एक घर में धावा बोलकर स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मी सत्येंद्र पाल उर्फ सोनू(25) की हत्या कर दी थी। साथ ही उसकी मां पुष्पा देवी, पत्नी की बहन चंपा देवी व बेटी रेखा को बंधक बनाकर 1.5 लाख नगदी समेत 6.5 लाख रुपये का सामान लूट ले गए थे।

सोमवार को मामले के खुलासे का दावा करते हुए पुलिस अफसरों ने बताया कि वारदात को घर से कुछ दूर पर रहने वाले खानाबदोश लोगों ने अंजाम दिया था। जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया कि वारदात के बाद बुलाया गया खोजी कुत्ता खानाबदोशों की झोपड़ियों तक जाकर ही रुक गया था। जिससे पुलिस को शक हुआ। तलाशी के दौरान वहां से एक खून सना डंडा भी मिला, जिस पर शक गहरा गया। पूछताछ की गई तो पता चला कि घटना के बाद से कुछ लोग गायब हैं।

उनके प्रतापगढ़ स्थित मूल निवास पर छापा मारा गया तो वह वहां से भी फरार मिले। सोमवार को सुबह इनमेें से अच्छे लाल व  निवासी फिल्म खजुरी, लालगंज, प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया। सख्ती से पूछताछ में दोनों ने वारदात में शामिल होने की बात कबूल ली। बताया कि घटना में अच्छे का दामाद व बेटे सुनील और आलोक के अलावा एक अन्य व्यक्ति भी शामिल था, जो घटना के बाद से फरार हैं। अफसरों ने बताया कि दोनोें के कब्जे से 1.10 लाख नगद व मंगलसूत्र के साथ ही चांदी के तीन कमरबंद व मोबाइल बरामद हुए हैं। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। 


शादी के दौरान ही बना ली थी योजना
पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में डकैती डालने वाले गिरोह के सरगना अच्छे लाल ने बताया कि उसका दामाद व बेटे घटनास्थल के पास स्थित सुल्तानपुर खास मजरे में झुग्गी बनाकर रहते थे। जहां घटना से दो दिन पहले एक शादी थी। इसमें शामिल होने के लिए वह भी पहुंचा था। इसी दौरान उन लोगों की नजर संविदाकर्मी के घर पर गई। कस्बे से बाहर होने के कारण उन्होंने इस घर को टारगेट किया और फिर यहां डकैती की योजना बनाई। 

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

भाजपा की हर रणनीति, हर दांव कर गया काम

मोदी है तो मुमकिन है’, ‘आएगा तो मोदी ही’, ‘ फिर एक बार मोदी सरकार ’ आदि नारे फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में इस बार मतदाताओं की जुबां पर चढ़ गए।

24 मई 2019

विज्ञापन

जीत के बाद पीएम मोदी का पहला भाषण, कहा बदनीयत से नहीं करूंगा कोई काम

जीत के बाद पीएम मोदी का पहला भाषण। हजारों कार्यकर्ताओं से भरा प्रांगण मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election