विज्ञापन

एड्स से नहीं टकराव

ब्ययूराो, अमर उजाला हरदाोई Updated Tue, 02 Dec 2014 12:33 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
रैली को सीएमओ डा. वीके गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर जिला अस्पताल से रवाना किया। रैली में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया। रैली में तख्तियों व संदेशयुक्त बैनरों से इस बीमारी की विभीषिका व इससे बचाव के तरीकों की जानकारी जनमानस को देने का सफल प्रयास किया गया। रैली जिला चिकित्सालय से प्रारंभ होकर सिनेमा चौराहा, सोल्जर बोर्ड चौराहा, नुमाइश चौराहा, रोडवेज बस स्टैंड, कचहरी रोड से होते हुए गांधी मैदान में समाप्त हुई। इसके साथ ही रैली से पूर्व सीएमओ डा. वीके गुप्ता ने हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर कर समाज में एड्स से जुड़ी हुई भ्रांतियों को जानकारी एवं बचाव से दूर करने की बात कही।
विज्ञापन
इसके बाद जिला क्षय रोग अधिकारी डा. आरपी रावत, डा. अमरजीत सिंह अजवानी ने हस्ताक्षर करते हुए सभी के जागरूक होने की बात कही। इस मौके पर डा. विजय कुमार, डा. शमरूल हसन, डा. एके गुप्ता के अलावा वंदना बाजपेई, संजीव, विनय, संतलाल सहित स्कूली छात्र-छात्राएं आदि मौजूद थे। उधर, हमारा शरीर जन्म से लेकर मृत्यु तक हमारे साथ रहता है, पर यह कितने आश्चर्य की बात है कि हम अपने शरीर के बारे में बहुत कम जानते हैं। यदि हम शरीर को जानकर सावधानी बरतें तो सुखमय तथा आनंद पूर्ण जीवन व्यतीत होगा।
शहीद उद्यान स्थित कायाकल्प केंद्र में विश्व एड्स दिवस पर स्वस्थ जीवन विषयक संगोष्ठी में वक्ताओं ने स्वास्थ्य प्रद नियमों के पालन पर जोर दिया। संयोजक नेचुरोपैथ डा. राजेश मिश्र ने कहा कि हर बीमारी से बचाव का एक ही रास्ता है। कहा आहार, निद्रा और ब्रह्मचर्य ठीक रहे तो बीमार होने का प्रश्न ही नहीं है। उन्होंने दिनचर्या नियमित करने पर जोर दिया। कहा आदर्श आहार लें जिससे शरीर में शुद्ध रक्त प्रवाहित हो। डा. मिश्र ने कहा कि ब्रह्मचर्य का पालन करें। बीमार होने पर नशीली दवाओं और इंजेक्शनों की बजाए प्राकृतिक उपचार लें। इस मौके पर डा. ईश्वर चंद्र, डा. एसएस द्विवेदी, प्रो. अखिलेश बाजपेई आदि मौजूद थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

गर्भवती को जलाकर मार डाला, कोर्ट ने पति, सास-ससुर को सुनाई बड़ी सजा

दहेज के लिए गर्भवती को जलाकर हत्या करने के मामले में फर्रुखाबाद जिला जज अरुण कुमार मिश्र ने पति, सास, ससुर को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

21 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

‘मौत के कुएं’ ने ली दो सगे भाईयों की जान, गांव में कोहराम

कानपुर देहात में कुएं में उतरे दो सगे भाइयों की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि गांव के सालों पुराने कुएं से जहरीली गैस निकल रही थी जो दोनों भाईयों की मौत की वजह बनी।  

7 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree