लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Muzaffarnagar ›   Agniveer Bharti: 400 candidates were removed from the recruitment for rigging the age

Agniveer Bharti: उम्र की हेराफेरी करने पर भर्ती से निकाले 400 अभ्यर्थी, बुलंदशहर के अभ्यर्थियों ने की गड़बड़ी

अमर उजाला ब्यूरो, मुजफ्फरनगर Published by: Dimple Sirohi Updated Mon, 03 Oct 2022 12:08 PM IST
सार

मुजफ्फरनगर में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में 400 अभ्यर्थीयों को भर्ती से निकाल दिया गया है।अधिक उम्र के अभ्यर्थी प्रमाणपत्रों और आधार कार्ड में उम्र की हेरफेरी कर रहे थे। जिसके बाद सेना के अधिकारियों ने कड़ा फैसला लिया और अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल से ही वापस भेज दिया।

अग्निवीर भर्ती, Agniveer recruitment
अग्निवीर भर्ती, Agniveer recruitment - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुजफ्फरनगर में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में उम्र में हेराफेरी कर शामिल होने की कोशिश कर रहे अधिक उम्र के 400 अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। निर्धारित 23 साल से अधिक की उम्र के युवा भर्ती में पहुंचे थे। प्रमाणपत्रों और आधार कार्ड में उम्र की हेरफेरी की गई थी। सैन्य अधिकारियों ने जब दस्तावेजों की जांच की तो ये पकड़ में आ गए।


बुलंदशहर जिले के अभ्यर्थियों की भर्ती के दौरान यह मामला सामने आया। सेना के अधिकारियों ने कड़ा फैसला लिया अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल से ही वापस भेज दिया। युवाओं ने शैक्षिक प्रमाण पत्रों के अलावा आधार कार्ड में भी जन्मतिथि बदल ली थी। जांच हुई तो अभ्यर्थी फंस गए। इससे पहले भी अब तक 174 अभ्यर्थी पकड़े गए थे। और वर्तमान में कुल 574 अभ्यर्थी पकड़े जा चुके हैं।


यह भी पढ़ें: Deepak Murder Case: दीपक का कटा सिर घटनास्थल से मात्र 20 मीटर दूरी पर मिला, एक आरोपी गिरफ्तार

इस तरह कर रहे गड़बड़ी
ऐसे अभ्यर्थी जिनकी भर्ती की उम्र निकल चुकी है, वह दोबारा दसवीं की परीक्षा में शामिल होकर जन्मतिथि बदलकर प्रमाणपत्र बनवा रहे हैं। इसके बाद ऐसे अभ्यर्थी आधार कार्ड में जन्मतिथि बदलते हैं। ऐसे सैकड़ों अभ्यर्थी, जिनके आधार कार्ड में भर्ती शुरू होने से पहले जन्मतिथि में बदलाव किया गया है। सेना आधार कार्ड में किए जा रहे बदलाव की निगरानी कर रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00