विज्ञापन
विज्ञापन

इविवि में प्रवेश के लिए 77242 पंजीकरण

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, प्रयागराज Updated Tue, 23 Apr 2019 01:51 AM IST
इलाहाबाद विश्वविद्यालय
इलाहाबाद विश्वविद्यालय - फोटो : Getty
ख़बर सुनें
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चल रही प्रवेश परीक्षा में अब तक कुल 77242 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण करवाने के साथ कुल 28003 छात्रों ने शुल्क जमा किया। इविवि प्रवेश विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) में कुल 1519 छात्रों ने पंजीकरण कराया जबकि 223 ने शुल्क जमा किया। एलएलबी आनर्स, बीए एलएलबी आनर्स में 10460 ने पंजीकरण एवं 3445 ने शुल्क जमा किया। यूजीएटी में कुल 42436 का पंजीकरण एवं 18689 ने शुल्क जमा किया। पीजीएटी-1 और पीजीएटी-2 में कुल 18823 का पंजीकरण एवं 4499 ने शुल्क जमा किया। इस प्रकार अब तक  77242 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया।
विज्ञापन
विज्ञापन
इविवि में सात नकलची पकड़े गए
प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की सोमवार को हुई बीए, बीएससी और एलएलबी-बीएएलएलबी की परीक्षा में कुल सात नकलची पकड़े गए। इसमें इविवि परिसर में कुल तीन, सीएमपी में दो, जगत तारन डिग्री कॉलेज में एक, ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में एक नकलची पकड़े गए। इसमें पहली पाली में कुल 6427 परीक्षार्थी शामिल हुए। पहली पाली में बीए प्रथम वर्ष में अंग्रेजी, राजनीति विज्ञान, हिंदी, बीए तृतीय वर्ष में भूगोल, शिक्षाशास्त्र, बीएससी प्रथम वर्ष में वनस्पति विज्ञान एवं गणित की परीक्षा हुई।
 

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अस्पताल में मरीज ने तोड़ा दम, इमरजेंसी गेट पर शव रखकर हंगामा

जिला अस्पताल में आयुष्मान वार्ड में उपचार करा रहे मरीज की मौत हो गई। परिजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। कुछ देर में इमरजेंसी गेट पर शव रखकर रास्ता बंद कर दिया।

21 मई 2019

विज्ञापन

जानिए क्या रहेगा इन स्टार्स का राजनीतिक भविष्य

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में महज कुछ ही घंटे बचे हैं। हमेशा की तरह इस बार भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज चुनावी मैदान में उतारे हैं। इस लिस्ट में हेमा मालिनी से लेकर सनी देओल का नाम शामिल हैं।

22 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election