विज्ञापन
विज्ञापन

इस दिन से होंगी यूजी परीक्षाएं, विवि ने बनाए 154 केंद्र

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 16 Oct 2018 11:53 AM IST
hpu  semester end examination of the UG degree course will begin on October 20
ख़बर सुनें
प्रदेश विश्वविद्यालय की यूजी डिग्री कोर्स बीए, बीएससी और बी-कॉम की सेमेस्टर अंत परीक्षाएं बीस अक्तूबर से शुरू होगी। जो 19 नवंबर तक चलेगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। परीक्षा प्रदेश भर में स्थापित किए जाने वाले 154 परीक्षा केंद्रों में होगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
इसमें एक लाख से अधिक छात्र छात्राएं रेगुलर और रि-अपीयर परीक्षा देंगे। जिन छात्र छात्राओं ने परीक्षा फार्म भरें है, वे अपने लाग इन आईडी के माध्यम से समय रहते अपने परीक्षा रोलनंबर डाउनलोड कर सकते है। 

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने कहा कि परीक्षा का शेड्यूल (डेटशीट) जारी कर दी है। इसे छात्र विवि की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। उन्हाेंने कहा कि सभी कॉलेज प्राचार्यों को यूजी डिग्री कोर्स की इस सेमेस्टर परीक्षा के लिए परीक्षा फार्म की जल्द से जल्द वेरिफिकेशन करने को कहा गया है।

वेरिफाई किए गए फार्म ही ऑनलाइन अपलोड किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी कॉलेज के छात्र छात्राओं के रोलनंबर जारी न हो पाएं तो प्राचार्य [email protected] पर ई मेल के माध्यम से समस्या भेज सकते है।

ईआरपी के विशेषज्ञ समस्या का निपटारा करेंगे। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि ई मेल की प्रति सीओई एचपीयू की ई मेल [email protected] पर भी भेजें। 

Recommended

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें
UK Board

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

रजिस्ट्री रद्द नहीं कर सकते उपनिबंधक : हाईकोर्ट

हाईकोर्ट के तीन जजों की पूर्णपीठ ने अपने महत्वपूर्ण निर्णय में कहा है कि उपनिबंधक को बैनामा (रजिस्ट्री) रद्द करने का अधिकार नहीं है।

23 मई 2019

विज्ञापन

ये हैं इस साल के मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले की टॉप 30 कंटेस्टेंट्स

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए 30 फाइनलिस्ट्स चुन लिए गए हैं। ये सभी भारत के अलग अलग 30 प्रांतों से चुनी गई हैं। 15 जून को मिस इंडिया का फाइनल है। चलिए आपको लिए चलते हैं इनकी लॉन्च पार्टी में।

27 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree