विज्ञापन
विज्ञापन

हाईकोर्ट ने मांगी डीयू लॉ फैकल्टी की सर्वे रिपोर्ट

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 06 Nov 2014 08:55 AM IST
high court asks for survey report of du law faculty
ख़बर सुनें
दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी में बुनियादी ढांचा न होने के विरोध में दायर याचिका के मद्देनजर हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को सर्वे रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। बीसीआई ने सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए कोर्ट से समय मांगा था। मामले की अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी।
विज्ञापन
मुख्य न्यायमूर्ति जी. रोहिणी व न्यायमूर्ति आरएस एंडलॉ की खंडपीठ ने बुधवार को छात्रों की याचिका पर सुनवाई के दौरान बीसीआई से लॉ फैकल्टी के सर्वे से संबंधित रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा।

इसके जवाब में बीसीआई ने कहा कि रिपोर्ट तैयार है और वर्तमान में लीगल एजुकेशन कमेटी के पास विचाराधीन है। यह रिपोर्ट अगली सुनवाई पर कोर्ट में पेश कर दी जाएगी।

पढ़ें: कैंपस प्लेसमेंट के लिए डीयू पहुंची कंपनियां

कोर्ट ने यह निर्देश डीयू के एलएलबी छात्रों की याचिका पर सुनवाई के बाद दिया है। याची तरुण नारंग व अन्य छात्रों ने डीयू, लॉ फैकल्टी, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, दिल्ली बार काउंसिल, यूजीसी, कानून मंत्रालय, मानव संसाधन मंत्रालय व दिल्ली फायर सर्विस के खिलाफ याचिका दायर की है। कोर्ट ने इस याचिका को पहले से विचाराधीन एक अन्य याचिका के साथ शामिल कर लिया है।

याचिका में बार काउंसिल द्वारा छात्रों के एनरोलमेंट पर पाबंदी संबंधी आदेश पर स्टे, छात्रों के लिए कैंटीन, मूट कोर्ट, लाइब्रेरी की बेहतर व्यवस्था, कक्षाओं के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर समेत दूसरी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का निर्देश डीयू व लॉ फैकल्टी को देने का आग्रह किया गया है।
विज्ञापन

Recommended

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके
सब कुशल मंगल

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

हिमाचल के सेब बगीचों पर वूली एफिड की मार, विशेषज्ञों ने दी ये सलाह

हिमाचल के सेब उत्पादित क्षेत्रों में वूली एफिड की मार पड़ी है। इससे बागवान चिंतित हो गए हैं।

28 नवंबर 2019

विज्ञापन

9 दिसंबर राशिफल : ऐसा रहेगा आपका आज का दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि ?

9 दिसंबर का दिन आपके लिए कैसा रहनेवाला है और क्या इस दिन कोई रुका कार्य होने की उम्मीद है। इसके साथ ही क्या कहती है आपकी राशि देखिए यहां।

8 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election