विज्ञापन

पासवर्ड के झंझट से मिलेगी मुक्ति, पढ़िए आपके काम की ये खबर

Anuj kumar Maurya Updated Fri, 06 Nov 2015 09:09 AM IST
soon password will be removed
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हर भारतीय के साथ भारतीय कारोबार की उत्पादकता को बढ़ाने व उन्हें सरल बनाने के उद्देश्य से माइक्रोसॉफ्ट आने वाले समय में भारत को क्लाउड सेवा से जोड़ने जा रही है।
विज्ञापन
भारत के डिजिटाइजेशन कार्यक्रम में तेजी के साथ उसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सेवा के जरिए ई-कॉमर्स कंपनियों, स्टार्ट अप व स्मार्ट सिटी के लिए कई नई चीजें लांच करने जा रही है।

स्मार्ट सिटी के लिए माइक्रोसॉफ्ट के ओजुर कंप्यूटिंग के तहत सोल्यूशन बनाने वाली स्टार्ट अप कंपनियों को तो माइक्रोसॉफ्ट 80 लाख रुपये की मदद भी देगी।

माइक्रोसॉफ्ट साइबर सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंताओं का समाधान ‘न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी’ की तर्ज पर ढूंढने में जुटी हुई है। पासवर्ड तोड़कर लोगों को ई-मेल और मोबाइल डेटा में सेंध लगाए जाने की चिंता से लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए वह पासवर्ड के झंझट को ही खत्म करने की संभावनाओं पर काम कर रही है।

सत्या नडेला ने बताया कि हम पासवर्ड के जरिए हैकिंग को खत्म करने के लिए बायोमैट्रिक्स पर आधारित सुरक्षा तकनीक पर काम कर रहे हैं। ऐसा होने पर हैकरों के लिए पासवर्ड ब्रेक साइबर चोरी करना मुमकिन नहीं रह जाएगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

ये फोन लॉन्च करने की घोषणा

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

India News Archives

चाबहार परियोजना पर फिलहाल नहीं बहेगी नाराजगी की बयार  

ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध के कारण भारत के लिए कूटनीतिक दृष्टि से बेहद अहम चाबहार परियोजना पर फिलहाल कोई असर नहीं पड़ेगा।

18 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

VIDEO: किसने बताया संविधान को सुप्रीम कोर्ट से ऊपर

राम जन्मभूमि मसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट 28 सितंबर को अपना फैसला सुना सकती है। इससे पहले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर का राग अलापा है। देखिए क्या कह रहे हैं स्वामी

24 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree