विज्ञापन

माइक्रोसॉफ्ट ने लांच किया 'विंडोज फोन 8'

New Product Updated Fri, 22 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
microsoft-launced-windows-phone-8-for-smart-phone
ख़बर सुनें
हाल ही में 'सरफेस' टैबलेट लांच कर दुनियाभर में धूम मचाने वाली माइक्रोसॉफ्ट ने अब स्मार्टफोन के लिए नया सॉफ्टवेयर 'विंडोज फोन 8' लांच किया है। 'विंडोज फोन 8' की खासियत यह है कि यह कंप्यूटर और टैब्लेट में यूज किए जाने वाले सॉफ्टवेयर के जैसा ही होगा।
विज्ञापन

मोबाइल की दुनिया में विंडोज फोन 8 एप्पल के आईफोन और गूगल एंड्रायड के लिए कड़ी चुनौती पेश कर सकता है। विंडोज फोन के प्रोग्राम मैनेजर जोय बेलफियरो ने बताया कि यह माइक्रोसॉफ्ट का एडवांस मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है। विंडोज फोन 8 के मोबाइल फोन इस साल के आखिर यानी सर्दियों तक बाजार में आम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे।
बेलफियरो ने उम्मीद जताई कि विंडोज फोन 8 दुनियाभर में लोगों को काफी पसंद आएगा और यह एक बेहतर ऑपरेटिंग सिस्टम साबित होगा। विंडोज फोन 8 के बाजार में आने के बाद ग्राहकों के सामने कई ऑप्शन होंगे। सैमसंग, नोकिया एचटीसी और हुवाई जैसी शीर्ष मोबाइल कंपनियां विंडोज फोन 8 वाले स्मार्टफोन लांच करेंगी।
विंडोज फोन 8 की लांचिंग के बाद परेशानी के दौर से गुजर रही ब्लैकबेरी के लिए भी चुनौती बढ़ गई है। नोकिया और हुवाई ने विंडोज फोन 8 को 180 देशों में लांच करने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us