भारत में आज लांच होगा गैलेक्सी एस3

New Product Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
samsung-will-launch-the-Galaxy-S-3-In-the-country

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
ग्लोबल स्मार्टफोन बाजार में बादशाहत कायम करने के इरादे से सैमसंग ने अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी एस3 को यूरोपीय बाजारों में उतार दिया। एप्पल के आईफोन 4एस को कड़ी टक्कर देने वाला गैलेक्सी एस3 बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा। तकनीकी तौर पर गैलेक्सी एस3 एप्पल के आईफोन 4एस से आगे है। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग का गैलेक्सी एस3 मंगलवार से जर्मनी सहित यूरोप के 28 देशों और मध्य एशियाई देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया। 31 मई को इसे भारतीय बाजार में लांच कर दिया जाएगा।
विज्ञापन

स्मार्ट स्टे सुविधा से लैस है यह स्मार्टफोन
गैलेक्सी एस3 यूजर को पहचानने की क्षमता है। यूजर के आई मूवमेंट की पहचान कर यह स्क्रीन की गतिविधियों को निर्धारित करता है। यह आवाज के आधार पर भी यूजर की पहचान करने में सक्षम है। इस स्मार्टफोन में स्मार्ट स्टे जैसी खूबियां हैं। इसमें मोबाइल फोन आपको उस समय पहचान लेता है, जब आप उसकी तरफ देख रहे होते हैं। साथ ही इसमें पॉप अप प्ले की भी सुविधा दी गई है। इसके जरिए व्यक्ति ईमेल भेजते हुए फोन पर एचडी वीडियो देख सकता है। गैलेक्सी एस3 का 8 मेगापिक्सल कैमरा आईफोन 4एस के ही बराबर है। लेकिन, इसका न सिर्फ इमेज सेंसर बेहतरीन है, बल्कि एक साथ 20 फोटोग्राफ्स बर्स्ट मोड में खींच सकता है।
आईफोन-5 को टक्कर देगा गैलेक्सी एस3
माना जा रहा है कि एप्पल तीसरी तिमाही में अपना नया स्मार्टफोन आईफोन-5 पेश करेगा। गैलेक्सी एस3 को इसका सबसे बड़ा प्रतिस्पर्धी माना जा रहा है। गैलेक्सी एस3 का स्क्रीन आईपैड 4एस से बड़ा और उन्नत है। गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड 4.0 पर आधारित गैलेक्सी एस3 में 4.8 इंच का स्क्रीन है। जबकि आईफोन 4एस का डिस्प्ले 3.5 इंच का है। एप्पल को बराबर चुनौती देने के इरादे से गैलेक्सी एस3 में सैमसंग ने अपनी म्यूजिक सर्विस लांच की है। मालूम हो कि, हाल ही में नोकिया को पछाड़कर सैमसंग स्मार्टफोन बाजार में पहले पायदान पर काबिज हो गई।

सैमसंग ने हर घंटे बेचे 21 हजार स्मार्टफोन
जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान सैमसंग ने 4.45 करोड़ स्मार्टफोन बेचे। यानी, कंपनी हर घंटे करीब 21 हजार स्मार्टफोन की बिक्री की। इसके साथ ही सैमसंग की स्मार्टफोन बाजार में हिस्सेदारी 30.6 फीसदी दर्ज की गई। दूसरी ओर, समीक्षाधीन अवधि में एप्पल ने 3.51 करोड़ आईफोन बेचे और इसकी बाजार हिस्सेदारी 24.1 फीसदी रही।

आने वाले आईफोन के लिए गैलेक्सी एस3 सही मायने में एक बड़ी चुनौती है। यह इस साल का सबसे अधिक बेचेे जाने वाले स्मार्टफोन में से एक हो सकता है। अब जब अगला आईफोन बाजार में आएगा, तब ही ही मायने में इसका परीक्षण होगा।
- फ्रांसिस्को जेरोनिमो, आईडीसी एनालिस्ट, लंदन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us