रुपए में 53 पैसे की बड़ी गिरावट

Market Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Large-fall-in-the-rupee-53-paise
ख़बर सुनें
रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती नहीं किए जाने के बीच घरेलू शेयर बाजारों में बिकवाली से मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया डॉलर की तुलना में भारी गिरावट लेकर एक बार फिर 56 के स्तर के पार चला गया।
विज्ञापन

आखिरी सत्र में कुछ सुधारते हुए यह 53 पैसे टूटकर 55.93 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ। रेटिंग एजेंसी फिच की ओर से भारत का क्रेडिट आउटलुक घटाने का असर भी मुद्रा बाजार के सेंटीमेंट पर पड़ा। कारोबारी सत्र में यह 56.04 के निचले स्तर तक गया था।
मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार को रुपये में मजबूती के साथ 55.33 के स्तर पर कारोबार शुरू हुआ। सत्र में यह 55.28 के उच्चतम स्तर पर भी रहा। बाद में रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती नहीं किए जाने और फिच द्वारा भारत का क्रेडिट आउटलुक घटाकर निगेटिव किए जाने से रुपये के सेंटीमेंट पर नकारात्मक असर हुआ।
यह 56.04 के निचले स्तर तक गिर गया। आखिर में कुछ संभलकर रुपया पिछले कारोबारी दिवस के मुकाबले 53 पैसे कमजोर होकर 55.93 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। अल्परी फाइनेंशियल सर्विसेज के सीईओ प्रमित ब्रह्मभट्ट का कहना है कि फिच द्वारा क्रेडिट आउटलुक घटाने से रुपये 56 के स्तर से नीचे चला गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us