विज्ञापन

हड़ताल खत्म हो तो बहाल होंगे पायलट: अजित सिंह

Market Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
If-the-strike-is-over-the-pilot-will-be-restored-Ajit-Singh
ख़बर सुनें
नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने सोमवार को फिर दोहराया है कि अगर बर्खास्त पायलट बिना शर्त हड़ताल खत्म कर काम पर लौटते हैं तो उन्हें फिर से बहाल कर दिया जाएगा।
विज्ञापन

एयर इंडिया पायलटों का एक वर्ग पिछले 45 दिन से हड़ताल पर है। अजित ने यहां कहा कि हमने बातचीत के विकल्प खुले रखे हैं, लेकिन पायलट इसके लिए तैयार नहीं हैं। अगर वह हड़ताल खत्म कर बातचीत की मेज पर बैठते हैं तो उन्हें फिर से वापस ले लिया जाएगा।
नए पायलटों को लाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह फैसला एयर इंडिया प्रबंधन को करना है कि उसे कितने नए पायलटों की जरूरत है। हड़ताल की वजह से लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रहे कार्यकारी पायलटों ने थकान का हवाला देते हुए उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा था।
इस बारे में पूछने पर अजित ने कहा कि मुझे ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। हालांकि मुझे कुछ पायलटों का बिना हस्ताक्षर वाला एक पत्र मिला है। गौरतलब है कि 7 मई को इंडियन पायलट गिल्ड (आईपीजी) के बैनर तले एयर इंडिया के 400 पायलट हड़ताल पर चले गए।

पूर्ववर्ती इंडियन एयरलाइंस के पायलटों को बोइंग ड्रीमलाइन विमानों का प्रशिक्षण देने की अनुमति संबंधी कंपनी के निर्णय का विरोध करते हुए ये पायलट हड़ताल पर गए।

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा पायलटों की हड़ताल अवैध करार दिए जाने के बाद प्रबंधन ने 101 हड़ताली पायलटों को बर्खास्त कर दिया और उनकी यूनियन की भी मान्यता समाप्त कर दी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us