विज्ञापन

'भारत से व्यापार बढ़ाने को उत्सुक'

Market Updated Sun, 17 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
indonesia-is-keen-to-enhance-trade-with-india
ख़बर सुनें
दिल्ली में इंडोनेशिया के राजदूत आंदी एम. गालिब ने कहा है कि भारत, इंडोनेशिया का चौथा सबसे बड़ा साझेदार है और 2015 तक दोनों देशों के बीच व्यापार 20 अरब डॉलर से 45 अरब डॉलर तक पहुंचने की सम्भावना है।
विज्ञापन

गालिब ने यहां आईएएनएस से कहा, "चीन, अमेरिका और जापान के बाद भारत चौथे स्थान पर है। बहुत जल्द ही यह जापान और यहां तक कि अमेरिका से भी आगे निकल जाएगा। अगले पांच वर्षो में यह एक बड़ा व्यापारिक साझेदार होगा।"
राजदूत ने कहा, "आसियान भारत का हृदय है और इंडोनेशिया एशिया का हृदय है। दोनों अर्थव्यवस्थाएं एशिया में सबसे बड़े आर्थिक समूह के रूप में उभरेंगी।" गालिब ने कहा कि भारत अधोसंरचना, विनिर्माण और शिक्षा के क्षेत्रों में निवेश कर सकता है।
शिमला भ्रमण पर पहुंचे गालिब ने कहा कि इंडोनेशिया को अधिक हवाई अड्डों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "एक भारतीय कम्पनी जीवीके एक हवाई अड्डा विकसित कर रही है। इसी तरह शिक्षा में भी भारत हमसे आगे है। हम भारत के साथ शैक्षिक आदान-प्रदान भी चाहते हैं।"

उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया में भारतीय निवेश 2007 के 1.16 करोड़ डॉलर से बढ़कर 2010 में 4.40 करोड़ डॉलर हो गया। उन्होंने कहा, "भारतीय निवेश मुख्यरूप से खनन, ऑटोमोटिव्स, मशीनरी, पहनावे, कृषि और रसायन में है।"
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us