इसी माह होगी ड्रीमलाइनर की भारत में लैंडिंग?

Market Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Dreamliner-will-be-the-month-of-landing-in-India
ख़बर सुनें
लंबे अर्से से इंतजार करा रहे बोइंग 787 ड्रीमलाइनर के इसी महीने लैंड करने की उम्मीद है। इसके साथ ही तीन साल की देरी के लिए अमेरिकन कंपनी से मुआवजा पैकेज के लिए एयर इंडिया बोर्ड ने एक प्रस्ताव सरकार को भेजा है। आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति इस पर विचार कर रही है।
विज्ञापन

ड्रीमलाइनर के भारत पहुंचने का इंतजार में एक नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल का विभाग बदल चुका है। लेकिन अजित सिंह इस मामले में किस्मत के धनी दिखाई दे रहे हैं। ड्रीमलाइनर के यहां पहुंचने में अब कुछ ही समय शेष लग रहा है। एयर इंडिया बोर्ड ड्रीमलाइनर की खेप के भारत पहुंचने के लिए अमेरिकी कंपनी पर पूरा दबाव बनाए हुए हैं।
अजित सिंह का कहना है कि इसमें देरी होने से एयर इंडिया को काफी नुकसान हुआ है, लिहाजा अमेरिकी विमान कंपनी को इसके लिए हर्जाना देना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया बोर्ड ने सरकार के पास हर्जाने का प्रस्ताव भेजा है, जिसे संभवत: अगले सप्ताह मंत्रिमंडल की मंजूरी मिल जाएगी।
उन्होंने बताया कि जून के महीने में तीन ड्रीमलाइनर एयर इंडिया के बेड़े में शामिल हो जाएंगे। जबकि इस वर्ष के अंत तक आठ-नौ जहाजों के मिलने की उम्मीद है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us