ग्राहक जुटाने में छोटी मोबाइल कंपनियां आगे

Market Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
small-mobile-companies-to-raise-customer

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
ग्राहकों पर कब्जा जमाने में अब छोटी मोबाइल कंपनियां बड़ों को पीछे छोड़ रही हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल की आखिरी तिमाही में यूनिटेक मोबाइल कंपनी की सेवा को सबसे ज्यादा ग्राहकों ने अपनाया है।
विज्ञापन

भले ही सुप्रीम कोर्ट ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन रद्द कर दिया हो और यूनिटेक का भविष्य खतरे में हो लेकिन ग्राहक आगे बढ़कर कंपनी की सेवा अपना रहे हैं। दूसरी ओर आइडिया गांव में सेवा देने में सबसे आगे है। कंपनियों ने एयरटेल और वोडाफोन को पीछे छोड़ दिया है।
ट्राई की ओर से जारी अक्टूबर से दिसंबर, 2011 तक की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूनिटेक ने इस तिमाही में 22.43 फीसदी ज्यादा ग्राहक हासिल किए है। यूनिटेक के ग्राहक दो करोड़ 96 लाख पचास हजार से बढ़कर तीन करोड़ 63 लाख दस हजार ग्राहक हो गए हैं। इसके बाद नंबर आइडिया, रिलायंस और टाटा दूरसंचार सेवा कंपनी का है।
वहीं गांवों में आइडिया कंपनी ने सबसे ज्यादा ग्राहक हासिल किए है। यूनिटेक के ग्राहकों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की ओर से 2008 में जारी 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन को रद्द कर दिया गया था। यूनिटेक यानी यूनिनॉर दूरसंचार कंपनी को तभी स्पेक्ट्रम हासिल हुआ था।

अभी तक यूनिटेक ने इसका खुलासा नहीं किया है कि वह नीलामी में भाग लेगा या नहीं। माना जा रहा है कि स्पेक्ट्रम की कीमतों को लेकर स्थिति साफ होने के बाद कंपनी अपना निर्णय लेगी। ऐसे में कंपनी के ग्राहकों का भविष्य अधर में है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us