मंदीः टेल्कॉन के 3 संयंत्रों में 6 दिनों की बंदी

Market Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
recession-telcon-closes-3-plants-for-six-days

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
वैश्विक आर्थिक संकट अब भारतीय औद्योगिक क्षेत्र को भी प्रभावित कर रहा है। ताजा मामले में टाटा मोटर्स ने कर्नाटक के धारवाड, झारखंड के जमशेदपुर तथा पश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्थित टेल्कॉन लिमिटेड कंपनी के संयंत्रों में छह दिनों के लिए उत्पादन बंद करने की घोषणा की। तीनों संयंत्र 11 से 16 जून तक कोई उत्पादन नहीं करेंगे। ये संयंत्र टाटा मोटर्स और जापान की हिताची कंस्ट्रक्शन मशीनरी लिमिटेड के संयुक्त हिस्सेदारी वाली निर्माण उपकरण उत्पादक कंपनी के हैं।
विज्ञापन

कंपनी के आधिकारिक श्रमिक संगठन टेल्कॉन वर्कर्स यूनियन के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि मंदी से निर्माण क्षेत्र में छाईसुस्ती के चलते उपकरणों की मांग में आई कमी के कारण तीनों संयंत्रों में 11 से 16 जून तक उत्पादन पूरी तरह ठप रहेगा। प्रबंधन ने इस संबंध में आंतरिक सूचना जारी कर दी है।
छह दिन के ब्लॉक क्लोजर के बावजूद 10 और 17 जून को रविवार होने के कारण इन संयंत्रों में वास्तविक रूप से आठ दिनों तक कामकाज ठप रहेगा। इन संयंत्रों में लगभग 1500 स्थायी कर्मी हैं। प्रबंधन बंदी के दौरान वेतन में नियमानुकूल कटौती भी करेगा। उधर प्रबंधन सूत्रों ने कहा है कि बंदी के दौरान संयंत्रों के रखरखाव संबंधी मरम्मत का काम होगा। टेल्कॉन में हिताची की 60 तथा टाटा मोटर्स की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us