बंगलुरू आइए, IT में हैं 10 लाख नौकरियां

Market Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
come-Bangalore-10-million-IT-Jobs-are-there
बंगलुरू में ज्ञान आधारित उद्योग के लिए देश के पहले सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) निवेश क्षेत्र का विकास किया जाएगा। एक अधिकारी ने कहा कि आईटी निवेश क्षेत्र में अगले 10 सालों में 2000 अरब रुपये का वैश्विक निवेश हो सकता है और इसमें 10 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिल सकता है।
केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की एक शक्तिशाली समिति ने कर्नाटक के आईटी निवेश क्षेत्र से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इसे केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास भेज दिया है, जहां इसे जल्दी ही मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है। उद्योग सचिव एमएन विद्याशंकर ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के साझे निवेश से क्षेत्र का विकास सार्वजनिक निजी भागीदारी के मॉडल पर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास होगा।

क्षेत्र का विकास दो चरणों में 10,200 एकड़ में होगा। टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो जैसी दिग्गज भारतीय सॉफ्टवेयर कंपनियों ने इस क्षेत्र में अपने सॉफ्टवेयर विकास केंद्र स्थापित करने में रुचि दिखाई है। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु ने भी ऐसे क्षेत्र के विकास का प्रस्ताव रखा है।

Spotlight

Related Videos

सेना में शामिल हुआ खास नस्ल का कुत्ता

भारतीय सेना में शामिल हुआ है खास नस्ल का कुत्ता। इन नस्ल का नाम है चिप्पी पराई। ये कुत्ते काफी वफादार माने जाते हैं इसके साथ ये आजाद रहना पसंद करते हैं।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen