अगले हफ्ते 1.75 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल

Market Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
Rs-1-75-petrol-petrol-will-be-cheaper-next-week
पेट्रोल की कीमतों में अगले सप्ताह एक रुपये 75 तक कमी आ सकती है। तेल कंपनियां ग्राहकों को राहत देने की तैयारी में हैं। कंपनियों ने हर महीने की एक और 16 तारीख तेल कीमतों की समीक्षा के लिए तय की हैं, लेकिन इस सप्ताह उन्होंने घोषणा में विलंब किया है। तेल उद्योग के सूत्रों की मानें, तो कंपनियां पिछले पखवाड़े की अंतरराष्ट्रीय कीमतों का आकलन कर रही हैं।

पिछले हफ्ते पेट्रोल कीमतों में 7 रुपये 54 पैसे के उछाल ने देश में बवाल खड़ा कर दिया था, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें गिर रही थीं। सूत्रों के अनुसार तेल कंपनियों के अधिकारी 4 या 5 जून को नई कीमतों की घोषणा कर सकते हैं। तेल कीमतों पर जमकर राजनीति भी हो रही है। सोमवार को सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है, जिसमें तेल कीमतों पर भी चर्चा होगी। इसके बाद कीमतें घटाने की घोषणा की जाएगी।

Spotlight

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls