बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

'भारत से डीजल, जेट ईंधन नहीं खरीदेगा पाक'

Market Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
India-diesel-jet-fuel-purchase-Pak

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान ने भारत से हाई-स्पीड डीजल और जेट ईंधन आयात करने से इनकार कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को डर है कि आपूर्ति में किसी प्रकार की रोक देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकती है। पेट्रोलियम उत्पाद के व्यापार पर दोनों देशों के बीच दो दिन चली वार्ता के बाद एक अधिकारी के हवाले से द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी है, ‘पाकिस्तान अगर हाई-स्पीड डीजल और जेट ईंधन के लिए भारत पर भरोसा करता है तो किसी भी कारण से आपूर्ति में हुई बाधा देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकती है।’
विज्ञापन


वार्ता के अंत में पाकिस्तान ने भारत से डीजल आयात करने से भी मना कर दिया। सूत्र के मुताबिक कुवैत पेट्रोलियम कारपोरेशन के साथ पाक का दीर्घकालिक आपूर्ति अनुबंध है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्पादों के लिए भारत पर निर्भर नहीं रहना चाहता। पाक अधिकारियों का यह भी मानना है कि तेल आयात के लिए उसे खाड़ी देशों से संबंध बनाए रखने की जरूरत है।


आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि भारत अपने पड़ोसी मुल्क को सभी पेट्रोलियम उत्पाद देने का इच्छुक है। साथ ही भारत ने दोनों देशों को पाइपलाइन से जोड़ने की भी इच्छा जताई है। उधर, पेट्रोलियम मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान ने भारत से डीजल आयात करने से इनकार नहीं किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us