मार्गन स्टेनली ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की रेटिंग बढ़ाई

Market Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
Morgan-Stanley-raised-its-rating-on-Reliance-Industries
पेट्रोकेमिकल्स और रिफाइनरी बिजनेस से अगले तीन साल में सालाना 6-8 अरब डॉलर के कैश फ्लो की संभावनाओं के बीच ब्रोकरेज फर्म मार्गन स्टेनली ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की रेटिंग को अपग्रेड किया है। मार्गन स्टेनली ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की रेटिंग ‘अंडरवेट’ से बढ़ाकर ‘इक्वल वेट’ कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पिछले कई वर्षों में आरआईएल ने अपने वैल्यूएशन को प्रतिस्पर्धी बनाया है।
कंपनी के बॉयबैक कार्यक्रम के कारण आरआईएल ने शेयरों में थोड़ी बहुत गिरावट भी देखी गई है। जनवरी में बॉयबैक की घोषणा के बाद से अब तक सेंसेक्स पर रिलायंस के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट आई है। जबकि पिछले 12 माह में आरआईएल के शेयर 18 फीसदी तक नरम पड़ चुके हैं। बॉयबैक ऑफर ने कंपनी शेयरों में तेजी लाई, खासकर जब यह 700 रुपये प्रति शेयर से नीचे थे। इसलिए, आरआईएल के वैल्यूएशन में मामूली गिरावट देखने को मिली। हालांकि आरआईएल के कोर बिजनेस में तेजी से विस्तार की संभावनाएं हैं।

मार्गन स्टेनली ने कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने करीब 27.1 करोड़ डॉलर में अपने शेयरों की पुनर्खरीद की। इनमें से अधिक खरी 700 रुपये प्रति शेयर के नीचे के भाव पर की गई। लेकिन रिलायंस के कोर बिजनेस तेल एवं गैस खोज एक मुद्दा जरूर बना हुआ है। इसके केजी डी-6 फील्ड से नेचुरल गैस का उत्पादन 80 एमएमएससीएमडी से घटरक 35 एमएमएससीएमडी रोजाना रह गया है। हालांकि कंपनी का अपने तेल एवं गैस खोज व उत्पादन के बिजनेस के विस्तार और तेजी लाने की योजनाएं हैं।

Spotlight

Related Videos

श्रीदेवी की जिंदगी के आखिरी क्षण, शादी में पति बोनी को किया था HUG

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के निधन की खबर ने सबको चौंका दिया। श्रीदेवी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुई है। हम आपको श्रीदेवी का वो आखिरी वीडियो दिखाएंगे जिसमें वो डांस कर रही हैं और साथ ही अपने पति बोनी कपूर को गले लगाए हुए हैं।

25 फरवरी 2018

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen