बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

सिर्फ स्मार्टफोन बेचेगी सोनी

Market Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Sony-only-sell-smartphones
ख़बर सुनें
इलेक्ट्रानिक उपकरण निर्माता सोनी अब सिर्फ स्मार्टफोन ही बेचेगी। स्मार्टफोन की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए सोनी ने सितंबर तक फीचर फोन के अपने सभी मॉडलों को चरणबद्ध तरीके से बाजार से हटाने का निर्णय किया है। भारत में सोनी मोबाइल कम्युनिकेशन के प्रबंध निदेशक पी. बालाजी ने यहां ‘एक्सपीरिया’ ब्रांड के तहत अपने तीन नए स्मार्टफोन सोनी एक्सपीरिया यू, सोनी एक्सपीरिया पी और सोनी एक्सपीरिया सोला को बाजार में पेश करने के दौरान यह बात कही।
विज्ञापन


दस हजार रुपये से शुरू होगी कीमत
उन्होंने कहा कि दुनियाभर में स्मार्टफोन की लगातार बढ़ रही मांग को देखते हुए कंपनी ने यह निर्णय किया है। कंपनी सितंबर तक बाजार में उपलब्ध अपने सभी सात से आठ फीचर फोन मॉडलों को बाजार से हटा लेगी। कंपनी को पूरी उम्मीद है कि उसके फीचर फोन की जगह स्मार्टफोन आसानी से ले लेंगे।


सोनी के स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये से शुरू होगी। हालांकि बालाजी ने स्मार्टफोन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए भारत में इसका उत्पादन शुरू करने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि कंपनी की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। वह देश में स्मार्टफोन की मांग को पूरा करने के लिए जापान, दक्षिण अमेरिका और चीन स्थित अपने संयंत्रों से ही इसकी आपूर्ति करेगी।

15 फीसदी की तेजी से बढ़ रहा स्मार्टफोन बाजार
उन्होंने बताया कि भारत समेत दुनियाभर में स्मार्टफोन की मांग सालाना 60 से 70 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है। हर साल 1.5 अरब मोबाइल हैंडसेट की बिक्री होती है, जिसमें 40 प्रतिशत एंड्रायड तकनीक आधारित स्मार्टफोन शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अकेले भारत में 15 फीसदी करीब 1.5 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री सालाना हो गई है। आने वाले दिनों में यह आंकड़ा भविष्य में और अधिक बढ़ने की उम्मीद है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us