विज्ञापन

ग्रामीण बैंकों में 8 जून को हड़ताल

Banking-Insurance Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Rural-Bank-strike-on-June-8
ख़बर सुनें
ग्रामीण बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों को वाणिज्यिक बैंकों के समान पेंशन, कर्मचारियों को नियमित करने और राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक की स्थापना की मांग को लेकर देश के 82 ग्रामीण बैंकों में 8 जून को हड़ताल रहेगी।
विज्ञापन

ग्रामीण बैंक अधिकारी कर्मचारी संघ के महासचिव शिवकरन द्विवेदी ने यहां बताया कि ग्रामीण बैंक कर्मचारियों को पेंशन समानता का आदेश सरकार की सहमति के बाद भी अभी तक जारी नहीं हो सका है। बैंकों में मजदूरी पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को नियमित करने और न्यूनतम मजदूरी देने की मांग भी सूची में शामिल है।
उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय ग्रामीण बैंक अधिकारी कर्मचारी संघ की ओर से 8 जून को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल का आह्वान किया गया है। वित्त मंत्रालय को इस संबंध में नोटिस भेजकर ग्रामीण बैंकों के कर्मचारियों की मांगों का तत्काल समाधान किए जाने की मांग की गई है।
उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में अधिकारी कर्मचारी संघ से संबद्ध संगठनों ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से हड़ताल को पूरी तरह सफल बनाने की अपील की है। केंद्र सरकार से कहा गया है कि कर्मचारियों और अधिकारियों की न्यायोचित मांगों पर विचार किया जाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us