ताली बजाते ही खुल जाएगी ब्रा

विज्ञापन
नई दिल्ली/ इंटरनेट डेस्क Published by: Updated Fri, 12 Jul 2013 10:32 AM IST
The bra that can be removed by clapping

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
इस खबर को लड़के किस तरह लेते हैं और लड़कियां किस तरह लेती हैं, ये तो कहना मुश्किल है लेकिन जिस किसी ने भी इसे बनाया है, वो है काबिले तारीफ।
विज्ञापन


डेली मेल
की खबर के अनुसार, सीरिया के हाई-टेक लॉन्जरी से प्रेरित ये ब्रा ताली बजाते ही झट से खुल जाएगी। बैटरी से चलने वाली इस ब्रा में इलेक्ट्रोमैग्नेट लगे हुए हैं। ताली बजाते ही इलेक्ट्रोमैग्नेट के जरिए ब्रा के हुक खुल जाएंगे।


दरअसल ताली बजते ही इलेकट्रोमैग्नेट अपना काम करना शुरू कर देता है। ये किसी स्विच की ही तरह काम करता है और ब्रा के हुक को खोल देता है।

मुसीबत बना ब्रेस्ट साइज

इसे बनाने वाले का कहना है कि ये ऑर्थराइटिस के मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। लेकिन माना जा रहा है कि राह चलते ताली बजाने पर इसे पहनने वाले को शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

सैन फ्रांसिस्को के एक डिजाइनर ने ये ताली बजाने वाली ब्रा बनाई है। रैंडी सराफान का कहना है कि उन्होंने सीरिया के अति आधुनिक ब्रा को ध्यान में रखकर इसे बनाया है। सराफान कहते हैं कि यूरोप में हम सोचते हैं कि अरब देशों में लोग इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं लेकिन वे आधुनिक हैं और इस दिशा में काफी काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले एक ऐसी ब्रा आई थी जो रिमोट से खुल जाती थी। सराफान का दावा है कि इसे कोई घर पर भी बना सकता है। दरअसल ये तकनीक 1980 की क्लैपर स्विच पर आधारित है जो आवाज के कंपन पर काम करता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X