टोयोटा भारत में नहीं उतारेगी सस्ती कार

Auto Market Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Toyota-not-launch-cheap-car-in-india

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
टोयोटा ने साफ कर दिया है कि भारत में सस्ती कार लांच करने की फिलहाल उसकी कोई योजना नहीं है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वह 6,000 डॉलर में कारें नहीं बेचेगी।
विज्ञापन

इससे पहले खबरों में आया था कि देश में सस्ती कारों के बढ़ते बाजार को देखते हुए बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए टोयोटा अपनी अबतक की सबसे सस्ती सेडॉन इतिऑस और हैचबैक लीवा से भी सस्ती कारें लांच कर सकती है, पर टोयोटा ने ऐसी अटकलों को खारिज कर दिया है।
टोयोटा ने असाही शिंभुन सहित कुछ जापानी अखबारों में प्रकाशित खबरों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया है कि फिलहाल कंपनी की ऐसी कोई योजना नहीं हैं। हालांकि सूत्रों ने बताया कि कंपनी कम कीमत वाला एक नया वाहन बना सकती है और वह 2016 तक इस खंड में उतर सकती है।
टोयोटा भारत में इटिओस बेचती है जिसकी कीमत 10,000 डॉलर के करीब बैठती है। कम कीमत की कारों में की बात करें, तो टाटा मोटर्स की नैनो करीब 2,900 डॉलर की कीमत के चलते दुनिया की सबसे सस्ती कार मानी जाती है।

गौरलतब है कि टोयटा ने 2015 तक अपनी आधी कमाई भारत ओर दक्षिण एशियाई देशों जैसे उभरते बाजारों से करने का लक्ष्य रखा है। माना जा रहा था कि इसी रणनीति के तहत कंपनी 6,000 डॉलर तक की सस्ती कार लांच कर सकती है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us